ये शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है, महिला पर हाथ उठाने वाले पुरुष का हाथ तोड़ दूंगी: सुप्रिया सुले

सुप्रिया सुले ने कहा, ‘‘यह शाहू महाराज, महात्मा फुले, बाबा साहेब आंबेडकर और छत्रपति शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है. उन्होंने हमेशा महिलाओं का सम्मान किया."

ये शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है, महिला पर हाथ उठाने वाले पुरुष का हाथ तोड़ दूंगी: सुप्रिया सुले

सुप्रिया सुले ने कहा कि महाराष्ट्र में महिलाओं पर हिंसा बर्दाश्त नहीं है.

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की सांसद सुप्रिया सुले ने कहा है कि वह महाराष्ट्र में किसी भी महिला पर हमला करने के लिए हाथ उठाने वाले पुरुष का 'हाथ तोड़ देंगी'. सुले एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार की बेटी और बारामती से सांसद हैं. उन्होंने पुणे में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं द्वारा उनकी पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता पर कथित रूप से हमला किए जाने के एक दिन बाद जलगांव में यह बात कही.

एनसीपी की महिला कार्यकर्ता पर यह कथित हमला सोमवार को हुआ, जब राकांपा कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पुणे दौरे के दौरान एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि पर एक ज्ञापन देने की कोशिश की.

कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है... सुप्रिया सुले के साथ बातचीत का वीडियो वायरल होने पर बोले शशि थरूर

सुप्रिया सुले ने कहा, ‘‘यह शाहू महाराज, महात्मा फुले, बाबा साहेब आंबेडकर और छत्रपति शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है. उन्होंने हमेशा महिलाओं का सम्मान किया.'' राकांपा नेता ने कहा, ‘‘मैं आपको बता रही हूं, अगर राज्य में अब से कोई पुरुष किसी महिला को पीटने के लिए हाथ उठाएगा, तो मैं खुद वहां जाऊंगी और उसके खिलाफ अदालत में मुकदमा दायर करूंगी. मैं उसका हाथ तोड़कर उसे दे दूंगी.''

पुणे पुलिस ने सोमवार देर रात महिला राकांपा कार्यकर्ता के साथ मारपीट करने के आरोप में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ मारपीट और छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है. वहीं भाजपा की स्थानीय इकाई ने आरोपों को झूठा करार दिया. 

''हर माह चुनाव होने दें ताकि...'' : ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर सुप्रिया सुले ने केंद्र सरकार पर कसा तंज

वहीं सुप्रिया सुले की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर भाजपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा कि उन्हें सभी मामलों में ऐसा ही रुख अपनाना चाहिए.

फडणवीस ने कहा, ‘‘सांसद नवनीत राणा के साथ जो हुआ, उसके बाद उन्होंने बात नहीं की. जब महिलाओं पर हमले किए गए, तो वह कुछ नहीं बोलीं. जब हमारी महिला कर्मचारियों के साथ पुलिस ने दुर्व्यवहार किया तो वह कुछ नहीं बोलीं. मुझे लगता है कि उन्हें इस तरह का रुख अक्सर अपनाना चाहिए, हम इसका स्वागत करेंगे.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शरद पवार के घर के बाहर ST कर्मचारियों का हंगामा, प्रदर्शनकारियों के बीच 'घिरीं' बेटी सुप्रिया सुले



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)