''हर माह चुनाव होने दें ताकि...'' : ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर सुप्रिया सुले ने केंद्र सरकार पर कसा तंज

ईंधन और रसोई गैस की कीमतों में हाल की वृद्धि के विरोध में विपक्षी पार्टियों ने मंगलवार को लोकसभा का वाकआउट किया था.

''हर माह चुनाव होने दें ताकि...'' : ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर सुप्रिया सुले ने केंद्र सरकार पर कसा तंज

सुप्रिया सुले ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, केवल चुनाव ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों को नियंत्रण में रखते हैं

नई दिल्‍ली :

ईंधन की बढ़ी कीमतों के बीच राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule)ने बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर तंज कसा है.  उन्‍होंने कहा कि केवल चुनाव ही इन कीमतों को नियंत्रण में रखते हैं. सुप्रिया ने बुधवार को लोकसभा में कहा, 'केवल चुनाव ही ईंधन की कीमतों में वृद्धि को रोक पा रहे हैं. हर महीने चुनाव होने दें ताकि पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमतें न बढ़ें.'  ईंधन और रसोई गैस की कीमतों में हाल की वृद्धि के विरोध में विपक्षी पार्टियों ने मंगलवार को लोकसभा का वाकआउट किया था. कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, डीएमके, एनसीपी और वामदलों के सदस्‍यों ने नारेबाजी की और ईंधन की बढ़ी कीमतों को वापस लिए जाने की मांग करते हुए सदन का बहिष्‍कार किया.

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में इजाफे को लेकर आरजेडी नेता मनोज झा ने कहा, 'सरकार दावा करती है कि पेट्रोल और डीजल के दाम नियंत्रण में नहीं हैं तो फिर चुनाव जब चल रहा तो इस पर नियंत्रण कैसे था. झूठ बोलने की भी  सीमा होती है. मैं तो कह रहा हूं एक साथ बढ़ाइए. मैं तो उन्हें ढूंढ रहा हूं तो सिलेंडर की डमी लेकर घूमा करते थे. उन्हें अब वापस लाइए.'  

गौरतलब है कि मंगलवार के बाद बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा हुआ. दिल्ली में लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के खुदरा दाम में 80-80 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली में आज डीजल की कीमत 88.27 रुपये प्रति लीटर हो गया है, वहीं पेट्रोल की कीमत बढ़कर 97.01 प्रति लीटर हो गई है. पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में मंगलवार को भी 80-80 पैसे (प्रति लीटर ) का इजाफा हुआ था. पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद से ही पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में बढ़ोतरी की अटकलें थीं.  4 नवंबर को इससे पहले आखिरी बार दाम बढ़े थे. मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतें 137 दिन बाद बढ़ी थीं. 

- ये भी पढ़ें -

* "“पश्चिम बंगाल में अनुच्छेद 355 लागू हो”: कांग्रेस नेता अधीर रंजन राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात
* "'दिल्ली के रिमोट कंट्रोल के लिए बैटरी...' : नवजोत सिंह सिद्धू ने AAP पर बोला हमला
* "छत्तीसगढ़ : नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में हजारों आदिवासियों ने कलेक्टर दफ्तर घेरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


छत्तीसगढ : सुकमा के आदिवासियों ने कलेक्टर का किया घेराव, हजारों किसानों ने जताया विरोध