विजिलेंस की गिरफ्त से बचने के लिए पुलिस अधिकारी ने निगल लिए नोट, भैंस चोरी के मामले को सुलझाने के लिए ली थी घूस

इस पूरी घटना में दिलचस्प बात यह रही कि कार्रवाई से बचने के लिए छापेमारी टीम को देखते ही आरोपी सब इंस्पेक्टर ने चतुराई दिखाते हुए नोट ही निगल लिया.

फरीदाबाद (हरियाणा):

फरीदाबाद विजिलेंस विभाग की टीम ने भैंस चोरी के मामले को सुलझाने के एवज में सैक्टर-3 चौकी के सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. जैसे ही विजिलेंस की टीम मौके पर पहुंची, उक्त सब इंस्पेक्टर ने रिश्वत के 8 नोट आनन-फानन में निगल लिए. विजिलेंस विभाग की टीम ने उसके मुंह से निगले हुए नोट निकलवाने का काफी प्रयास किया, लेकिन तब तक आरोपी सब इंस्पेक्टर नोट निगल चुका था. इसके बाद विजिलेंस की टीम उसे अस्पताल ले गई.

दरअसल आरोपी सब इंस्पेक्टर ने पीड़ित से 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी, वो 6 हजार रुपये पहले दे चुका था. फिलहाल विजिलेंस विभाग की टीम द्वारा रिश्वत लेने के आरोपी सब इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता शंभुनाथ ने बताया कि उसने पिछले साल एक व्यक्ति को अपनी गाय बेची थी, लेकिन उक्त व्यक्ति ने गाय के पूरे पैसे का भुगतान नहीं किया. ऐसे में शंभुनाथ उक्त व्यक्ति से लगातार अपने पैसे के लिए तकादा कर रहा था. ऐसे में पीडि़त का आरोप है कि उक्त व्यक्ति ने पैसे मांगने पर दबंगई दिखाई और उसके घर से भैंस चोरी कर ली.

इसकी शिकायत जब उन्होंने स्थानीय पुलिस को की, तो सब इंस्पेक्टर महेंद्र उल्टा उसे ही धमकाने लगा और इस मामले में आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई करने के एवज में 15 हजार रुपये रिश्वत की मांग की. शंभुनाथ ने जब इतने रुपये देने में असमर्थता जताई तो उक्त सब इंस्पेक्टर और शंभुनाथ के बीच 10 हजार रुपये में मामला तय कर दिया गया.

शंभुनाथ ने बताया कि उन्होंने सब इंस्पेक्टर महेंद्र को 4 हजार रुपये और 2 हजार रुपये दे दिया और अंतिम किस्त के 4 हजार रुपए बाकी थे, लेकिन उन्होंने तंग आकर इसकी शिकायत विजिलेंस को कर दी. योजनाबद्ध तरीके से विजिलेंस विभाग की टीम पहुंची और जैसे ही शंभुनाथ ने सब इंस्पेक्टर महेंद्र को 4 हजार रुपये रिश्वत के दिए, तो विजिलेंस विभाग की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिलहाल पुलिस ने इसको लेकर मामला दर्ज कर लिया है. इस पूरी घटना में दिलचस्प बात यह रही कि कार्रवाई से बचने के लिए छापेमारी टीम को देखते ही आरोपी सब इंस्पेक्टर ने चतुराई दिखाते हुए नोट ही निगल लिया.