विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 28, 2022

"सत्ता में बैठे लोगों को आईना दिखाया", हरियाणा पंचायत चुनाव के नतीजे पर अभय चौटाला

हरियाणा पंचायत चुनाव में जिला परिषद में आईएनएलडी 13 सीटें जीतकर तीसरे नंबर पर रही हैं. पार्टी के महासचिव अभय चौटाला ने एनडीटीवी से बातचीत करते हुए कहा कि इस चुनाव ने सत्ता में बैठे लोगों को आईना दिखा दिया है.

Read Time: 3 mins

हरियाणा पंचायत चुनाव के नतीजे रविवार को घोषित किए गए, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (BJP), आम आदमी पार्टी (AAP) और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के उम्मीदवारों ने राज्य में जिला परिषदों की कई सीटों पर जीत दर्ज की. इनेलो, जिसने जिला परिषद की 72 सीटों पर चुनाव लड़ा था, ने चुनावों में 14 सीटों पर जीत दर्ज की. इनेलो के पार्टी के महासचिव अभय चौटाला ने NDTV से बातचीत करते हुए कहा कि इस चुनाव ने सत्ता में बैठे लोगों को आईना दिखा दिया है.इनेलो के महासचिव अभय चौटाला ने कहा, " दीपेंद्र जी ने ट्वीट करके कहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग कांग्रेस के पक्ष से जीतकर आए हैं. मुझे लगता है अगला आने वाला लोकसभा और विधानसभा कांग्रेस बिना सिंबल के लड़े."

बता दें कि हरियाणा पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ा था. लेकिन दीपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट कर कहा- "हम ये चुनाव सिम्बल पर नही लड़ते .लेकिन सिम्बल पर लड़ रही पार्टियों को लोगों ने नकार के फिर संकेत दिया की भविष्य कांग्रेस का!"

इनेलो के महासचिव अभय चौटाला ने कहा, "हमने ये फैसला किया था कि ज्यादा जगहों पर उम्मीदवार उतारेंगे. हमारे उम्मीदवार मजबूती से जीतकर आए हैं. बहुत सारे जगहों पर हमारा उम्मीदवर नंबर 2 पर रहे हैं.  हरियाणा का कोई भी राजनीतिक दल किसी एक भी जिले में बहुमत के साथ आगे नहीं बढ़ा है."

अभय चौटाला ने कहा, "बीजेपी ने कहा था कि 2024 हमारा हैं. इस चुनाव में हमने सत्ता में बैठे लोगों को आईना दिखा दिया है. हमारे उम्मीदवार को 50 प्रतिशत से अधिक वोट मिले हैं. सिरसा 24 में से 10 हमारे उम्मीदवार को जीत मिली हैं. वहीं, 14 लोग दूसरे नंबर पर रहे हैं. 

अभय चौटाला ने कहा, "कांग्रेस लोकसभा और विधानसभा चुनाव भी बिना सिंबल के लड़े. कांग्रेस के पास नेता नहीं है. सरकार का दिवाला निकल गया है. जनता कांग्रेस और बीजेपी को सत्ता से बाहर करना चाहती है. कांग्रेस पार्टी में विवाद है. गुजरात और हिमाचल चुनाव के नतीजे आने के बाद ही आम आदमी पार्टी के बारे में पता चल पाएगा.

ये भी पढ़ें:- 

तमिलनाडु: 7 मेडिकल स्‍टूडेंट निलंबित, वायरल वीडियो में रैगिंग के दौरान कथित यौन उत्‍पीड़न मामले में कार्रवाई

IIT खड़गपुर के छात्र की मौत के मामले में HC का कड़ा रुख, प्रबंधन से रैगिंग को लेकर मांगा जवाब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एंटी पेपर लीक कानून हुआ लागू, 10 साल की कैद और एक करोड़ रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान
"सत्ता में बैठे लोगों को आईना दिखाया", हरियाणा पंचायत चुनाव के नतीजे पर अभय चौटाला
मुलाकात हुई क्या बात हुई? BJP सांसद से उनके घर पर जाकर मिलीं सीएम ममता बनर्जी
Next Article
मुलाकात हुई क्या बात हुई? BJP सांसद से उनके घर पर जाकर मिलीं सीएम ममता बनर्जी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;