विज्ञापन
This Article is From Sep 13, 2023

"क्या आप ही विपक्षी गठबंधन INDIA को लीड करेंगी": श्रीलंकाई राष्ट्रपति के सवाल पर क्या बोलीं ममता बनर्जी?

दुबई एयरपोर्ट पर श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात हुई. इस मुलाकात के दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति ने ममता बनर्जी से जो कुछ भी पूछा उसे सुनकर ममता को भी यकीन नहीं हुआ.

दुबई एयरपोर्ट पर श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात हुई

कोलकाता:

लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Elections 2024) के लिए बीजेपी गठबंधन NDA और विपक्षी गठबंधन INDIA की तैयारियों जोर-शोर से चल रही हैं. इस बीच 13 सितंबर को दिल्ली में विपक्षी गठबंधन INDIA की कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक हो रही है. इस बैठक से ठीक पहले दुबई एयरपोर्ट पर श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुलाकात हुई. इस मुलाकात के दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति ने ममता बनर्जी से जो कुछ भी पूछा उसे सुनकर ममता को भी यकीन नहीं हुआ. 

विक्रमसिंघे ने ममता बनर्जी से पूछा था, "2024 के इलेक्शन में क्या वो ही INDIA गठबंधन की अगुवाई करेंगी?" इस पर ममता बनर्जी का रिएक्शन देखने वाला था. ममता बनर्जी ने इस सवाल के जवाब में चौंकते हुए मुस्कुराईं और कहा- "OMG! जनता चाहेगी तो हम जरूर सत्ता में आएंगे. ये लोगों पर निर्भर करता है कि कौन विपक्ष यानी INDIA अलायंस की अगुवाई करेगा." इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में इस सवाल के बाद दोनों लोग हंसते हुए नजर आ रहे हैं.

विपक्षी मोर्चा INDIA इंडियन नेशनल डेमोक्रैटिक इन्क्लूसिव अलायंस वर्तमान में सामूहिक नेतृत्व द्वारा चलाया जा रहा है. पीएम मोदी के खिलाफ विपक्षी गठबंधन का चेहरा कौन होगा, इसपर अभी फैसला नहीं लिया गया है. ममता बनर्जी ने इससे पहले कहा था कि विपक्षी INDIA का चेहरा विपक्षी INDIA ही होगा. 

INDIA की तीसरी बैठक में बनाई गईं 5 कमेटियां
इससे पहले मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को विपक्षी गठबंधन की तीसरी बैठक हुई थी. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत 28 विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए. बैठक में कोऑर्डिनेशन और कैंपेन समेत 5 कमेटियां बनाई गईं.

INDIA की चौथी बैठक दिल्ली या भोपाल में होने की संभावना
विपक्षी गठबंधन की चौथी बैठक दिल्ली या भोपाल में हो सकती है. अभी तारीख का ऐलान नहीं हुआ है. विपक्षी गठबंधन की पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी. दूसरी बैठक बेंगलुरु में 17 और 18 जुलाई को हुई. तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में हुई थी.

ये भी पढ़ें:-

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कर्नाटक में पक्की हुई BJP-JDS की 'दोस्ती', जानें कितना बदल जाएगा सियासी गणित?

INDIA गठबंधन में दरार? G20 डिनर में ममता के शामिल होने पर भड़की कांग्रेस, नीतीश ने भी 'चौंकाया'

विपक्षी गठबंधन इंडिया की पहली समन्वय समिति की बैठक आज, सीट शेयरिंग का मुद्दा अहम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
"क्या आप ही विपक्षी गठबंधन INDIA को लीड करेंगी": श्रीलंकाई राष्ट्रपति के सवाल पर क्या बोलीं ममता बनर्जी?
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com