SpiceJet की उड़ान के दौरान Turbulence के कारण घायल हुए यात्री ने तोड़ा दम

स्पाइसजेट ने शनिवार को कहा कि ‘‘एक मई, 2022 को स्पाइसजेट की उड़ान के गंभीर वायुमंडलीय विक्षोभ के संपर्क में आने के कारण घायल हुए एक यात्री की पिछले महीने मृत्यु हो गई.

SpiceJet की उड़ान के दौरान Turbulence के कारण घायल हुए यात्री ने तोड़ा दम

घायल व्यक्ति वेंटिलेटर पर था और 26 सितंबर को उसकी मृत्यु हो गई.

मुंबई:

स्पाइसजेट की उड़ान के मई के शुरुआत में गंभीर वायुमंडलीय विक्षोभ (टबुर्लेंस) के संपर्क में आने कारण घायल हुए यात्री अकबर अंसारी की पिछले महीने मौत हो गई. अंसारी के परिवार के सदस्यों ने बताया कि 48 वर्षीय अंसारी एक महीने से अधिक समय तक वेंटिलेटर पर थे और 26 सितंबर को उनकी मृत्यु हो गई. स्पाइसजेट के मुंबई- दुर्गापुर के बीच उड़ान भरने वाले विमान के उतरते समय एक मई को गंभीर वायुमंडलीय विक्षोभ के संपर्क में आने के कारण 14 यात्री और चालक दल के तीन सदस्य घायल हो गये थे. परिजनों का आरोप है कि अंसारी को उचित इलाज नहीं मिला.

दुर्गापुर में मिशन अस्पताल द्वारा 29 सितंबर को जारी किए गए मृत्यु प्रमाण पत्र के अनुसार, अंसारी की रीढ़ की हड्डी में चोट के साथ पॉलीट्रॉमा के कारण मृत्यु हो गई.

ये भी पढ़ें-  TRS विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में कोर्ट ने आरोपियों को आत्मसमर्पण का दिया आदेश

स्पाइसजेट ने शनिवार को कहा कि ‘‘एक मई, 2022 को स्पाइसजेट की उड़ान के गंभीर वायुमंडलीय विक्षोभ के संपर्क में आने के कारण घायल हुए एक यात्री की पिछले महीने मृत्यु हो गई.' बयान में कहा गया है कि कंपनी ने यात्री के चिकित्सा और अस्पताल के खर्चों की देखभाल सहित हर संभव सहायता "विस्तारित" की और "मुआवजा का भुगतान मानदंडों के अनुसार किया जा रहा है."

अकबर के भाई अख्तर अंसारी ने 1 मई की घटना को याद करते हुए कहा, "मैं बीच में बैठा था और अकबर (अंसारी) बगल की सीट पर. अचानक, एक तूफान जैसी स्थिति ने हमारे विमान को टक्कर मार दी और हमें झटका लगा. केबिन में अराजकता थी". उन्होंने दावा किया कि केबिन क्रू ने टर्ब के बारे में उचित चेतावनी नहीं दी थी. "दुर्भाग्य से, मेरे भाई की सीट बेल्ट पहले झटके में टूट गई. हम उसे पकड़ने की कोशिश कर रहे थे लेकिन झटके इतने गंभीर थे कि हम उसे पकड़ नहीं पाए. वह बुरी तरह घायल हो गया." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सिओल में आयोजन के दौरान मची भगदड़, कई लोगों के मारे जाने की आशंका



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)