"जल्द समाधान निकल जाएगा" : कतर में आठ पूर्व सैनिकों की गिरफ्तारी पर बोले नेवी चीफ

नौसेना प्रमुख ने कहा कि नौसैनिकों को बेहतर सुविधा मुहैया कराई गई, ताकि अपना काम वो बेहतर तरीके से कर सके. नेवी के लिए विमानवाहक पोत विक्रांत का शामिल होना बहुत बड़ी बात है.

कतर में आठ पूर्व सैनिकों की गिरफ्तारी पर नेवी चीफ ने कहा कि जल्द समाधान निकल जाएगा.

नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि 4 दिसंबर को नौसेना दिवस है. एक साल बहुत चुनौती भरे रहे हैं. मिशन के मुताबिक वॉरशिप को तैनात किया गया. नेवी हमेशा कॉम्बैट तौर पर रेडी रही है. नौसैनिकों को बेहतर सुविधा मुहैया कराई गई, ताकि अपना काम वो बेहतर तरीके से कर सके. नेवी के लिए विमानवाहक पोत विक्रांत का शामिल होना बहुत बड़ी बात है.

नौसेना प्रमुख ने कहा कि अग्निपथ स्कीम के जरिये 3000 अग्निवीर जॉइन कर चुके हैं. इनमें 341 महिला अग्निवीर हैं. कतर में आठ पूर्व सैनिकों की गिरफ्तारी को लेकर नेवी चीफ ने कहा कि हमें जैसे पता चला, हम कोशिश कर रहे हैं कि मामला सुलझे. जिस लेवल पर हो सकता है, हमने अपनी बात रखी है. उम्मीद है जल्द ही इसका समाधान निकल जाएगा. नौसेना प्रमुख ने कहा, ‘‘सरकार ने हमें आत्मनिर्भर भारत पर स्पष्ट दिशा-निर्देश दिए हैं. हमने बताया है कि भारतीय नौसना 2047 तक आत्मनिर्भर बन जाएगी.'' उन्होंने कहा कि नौसेना का लक्ष्य देश के लिए ‘भारत में निर्मित' सुरक्षा समाधान हासिल करना है. नौसेना प्रमुख ने कहा कि पहली बार ‘‘हम महिला नाविकों को नौसेना में शामिल कर रहे हैं. 

एडमिरल आर हरि कुमार ने कहा कि नेवी जॉइन करने के बाद आप नेवी फैमिली के सदस्य बन जाते हैं. आठ पूर्व सैनिकों की गिरफ्तारी के मामले में हमको पता चला था. हमारी कोशिश लगातार इस मामले समाधान करने की है. सभी एजेंसियों और हायर लेवल पर लगातार इसका समाधान करने की कोशिश चल रही है.

यह भी पढ़ें-

मद्रास उच्च न्यायालय ने लगाया तमिलनाडु के मंदिरों में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध
नोएडा की लेडी किलर करने वाली थी सीरियल किलिंग, हेमा की हत्या तो बस शुरूआत थी : पुलिस
"मैं जहां भी जाता हूं, भारत को अपने साथ लेकर चलता हूं": गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 

Featured Video Of The Day

सिटी सेंटर: भूकंप से दहले सीरिया और तुर्की, अब तक 2300 से अधिक मौतें