विज्ञापन
This Article is From Jan 12, 2020

CWC में CAA पर बोलीं सोनिया गांधी- धर्म के आधार पर लोगों को बांटता है ये कानून

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देशभर में प्रदर्शन जारी हैं. दिल्ली के शाहीन बाग में करीब एक महीने से इस कानून के विरोध में लोग धरने पर बैठे हुए हैं. विपक्षी दल भी CAA को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं.

CWC में CAA पर बोलीं सोनिया गांधी- धर्म के आधार पर लोगों को बांटता है ये कानून
कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में CAA के मुद्दे पर सोनिया गांधी ने यह बयान दिया. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देशभर में प्रदर्शन जारी हैं. दिल्ली के शाहीन बाग में करीब एक महीने से इस कानून के विरोध में लोग धरने पर बैठे हुए हैं. विपक्षी दल भी CAA को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं. शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक हुई थी. मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. CWC ने चार मुद्दों पर प्रस्ताव पास किया. कांग्रेस अध्यक्ष ने CAA को लेकर कहा कि इस कानून का मकसद भारत के लोगों को धर्म के आधार पर बांटना है.

सोनिया गांधी ने कहा, 'नागरिकता कानून एक भेदभावपूर्ण और विभाजनकारी कानून है. इस कानून का मकसद देश की जनता के सामने साफ हो चुका है. ये भारतीयों को धार्मिक आधार पर विभाजित करता है.' देशभर में CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों पर उन्होंने कहा, 'हजारों महिला-पुरुष, खासकर छात्र इस बात को समझ चुके हैं कि ये कानून किस तरह देश को नुकसान पहुंचाएगा. कुछ राज्यों में हालात चिंताजनक हैं. दिल्ली और उत्तर प्रदेश में पुलिस राज कर रही है. यूपी के कुछ शहरों में, जामिया मिल्लिया इस्लामिया में, जेएनयू, बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी, दिल्ली यूनिवर्सिटी, गुजरात यूनिवर्सिटी और बेंगलुरु के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में, जिस तरह से पुलिस द्वारा छात्रों के साथ हिंसा किए जाने की खबरें आईं, उन्हें देख और सुन हम हैरान हैं.'

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा- भारतीय मासूम हैं जो सरकार के दावों पर विश्वास कर लेते हैं

बताते चलें कि CWC ने शनिवार को चार मुद्दों पर प्रस्ताव पास किया था. कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के विरोध को दबाने की सरकार की कोशिशों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है. इसके अलावा देश की बिगड़ती आर्थिक स्थिति, जम्मू-कश्मीर में सरकार की पाबंदी के 6 महीने पूरे होने और खाड़ी में ईरान और अमेरिका के बीच विवाद की वजह से बन रहे हालात को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया है. सोनिया गांधी ने बैठक में कहा कि JNU और अन्य स्थानों पर छात्रों पर हुए हमले की घटनाओं के लिए उच्च स्तरीय आयोग का गठन किया जाना चाहिए. (इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: जामिया के हिंसक प्रदर्शन के बाद लाइब्रेरी और बाथरूम के वीडियो सामने आए

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अब्बास अंसारी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, फिर भी जेल में ही रहेंगे
CWC में CAA पर बोलीं सोनिया गांधी- धर्म के आधार पर लोगों को बांटता है ये कानून
भारत की अमेरिका से 31 ‘प्रीडेटर’ ड्रोन खरीदने संबंधी डील साइन, जानें सेना की कैसे बढ़ाएंगे ताकत
Next Article
भारत की अमेरिका से 31 ‘प्रीडेटर’ ड्रोन खरीदने संबंधी डील साइन, जानें सेना की कैसे बढ़ाएंगे ताकत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com