मात्र 300 रुपये के लिए पेट में छिपाकर 932 ग्राम सोना ला रहा था तस्कर, ऐसे खुल गई पोल

तस्कर की जब पोल खुल गई, तब उसने बताया कि वह लंबे समय से इस तरह से तस्करी करता आ रहा है. उन्होंने आगे खुलासा किया कि ये बिस्किट उन्हें बांग्लादेश के जिला सतखिरा निवासी रहीम ने दिए थे. प्राप्त करने के बाद उसने इन बिस्टिक को गुदा मार्ग से अपने पेट में छिपा लिया.

मात्र 300 रुपये के लिए पेट में छिपाकर 932 ग्राम सोना ला रहा था तस्कर, ऐसे खुल गई पोल

तस्कर की पहचान मड़ई मंडल, जिला उत्तर 24 परगना के रूप में हुई है

कोलकाता : तस्‍करी का एक रोंगटे खड़े करने वाला एक मामला सामने आया है. भारत-बांग्लादेश की सीमा पर एक तस्‍कर पेट के निचले हिस्से (गुदा मार्ग) में लगभग एक किलो सोना छिपाकर ले जा रहा था. बीएसएफ के जवानों ने आठ सोने के बिस्किट के साथ इस तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. बीएसएफ ने बताया कि दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत बॉर्डर आउट पोस्ट अमुदिया, 112 बटालियन के जवानों ने एक तस्कर को 8 सोने के बिस्किट के साथ पकड़ा. ये तस्‍कर बॉडी कैविटी (गुदा मार्ग) में छिपाकर सोना ला रहा था. जब्त सोने के बिस्किट का वजन 932 ग्राम और अनुमानित बाजार मूल्य 54,78,855 रुपये है.

ऐसे खुली तस्‍कर की पोल
तस्कर की पहचान मड़ई मंडल, जिला उत्तर 24 परगना के रूप में हुई है. तस्कर और जब्त सोने को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय टेंटुलिया को सौंप दिया गया है. बीएसएफ ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को गांव अमुदिया की ओर जाते देखा, तो उसे पूछताछ के लिए रोका. जब मेटल डिटेक्टर से उसकी तलाशी ली गई. जांच के दौरान पेट के निचले हिस्से के पास बीप की आवाज आने लगी. जवानों ने उससे पूछा कि क्या उसने अपने पेट के निचले हिस्से में कोई धातु छिपाई है? इसके बाद शख्‍स को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनका एक्स-रे किया. मेडिकल रिपोर्ट में उसके पेट में 8 सोने के बिस्किट मिले.

सिर्फ 300 रुपये के लिए पेट में छिपाए 8 सोने के बिस्किट! 
तस्कर की जब पोल खुल गई, तब उसने बताया कि वह लंबे समय से इस तरह से तस्करी करता आ रहा है. उन्होंने आगे खुलासा किया कि ये बिस्किट उन्हें बांग्लादेश के जिला सतखिरा निवासी रहीम ने दिए थे. प्राप्त करने के बाद उसने इन बिस्टिक को गुदा मार्ग से अपने पेट में छिपा लिया. यह सोना जिला उत्तर 24 परगना के बिठारी निवासी सुरेश को सौंपना था. इसके लिए उन्हें सिर्फ 300 रुपये मिलने थे. हालांकि, वह सीमा रेखा लांघ पाता, इससे पहले ही बीएसएफ के जवानों ने उसे पकड़ लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीमा पर तस्करी रोकने के लिए BSF लगातार कोशिश कर रही... 
112 बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर ने कहा कि सीमा पर तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ लगातार कोशिश कर रही है. इसमें काफी हद तक सफलता भी मिली है. तस्करी जैसे अपराधों में लिप्त लोगों को लगातार पकड़ा जा रहा है. उन्होंने आगे खुलासा किया कि बीएसएफ सुरेश को पकड़ने की कोशिश कर रही है, जिसे सोने की ये खेप मिलनी थी.