मूसेवाला हत्याकांड मामले में आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के पिता SC पहुंचे, अदालती कार्यवाही को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभी मामले में पुलिस शुरुआती जांच कर रही है. ऐसे मामलों में अभी कोर्ट का दखल देना सही नहीं होगा. इससे पुलिस की जांच पर असर पड़ेगा. 

मूसेवाला हत्याकांड मामले में आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के पिता SC पहुंचे, अदालती कार्यवाही को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग

मूसेवाला हत्याकांड मामले में आरोपी लारेंस बिश्नोई के पिता SC पहुंचे

नई दिल्ली :

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के पिता सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. उन्होंने पंजाब पुलिस की जांच और अदालती कार्यवाही को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट 11 जुलाई को सुनवाई करेगा. लॉरेंस बिश्नोई के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. उनकी ओर से वकील संग्राम सिंह ने अदालत में कहा कि पंजाब की मानसा अदालत में बिश्नोई को वकील नहीं मिल रहा है. वहां की बार एसोसिएशन ने बिश्नोई के वकील को अदालत में पेश होने से मना कर दिया है. हमारा बायकॉट किया किया गया है . 

इसके अलावा एक अन्य मामले में कोर्ट का पुराना आदेश है कि बिश्नोई को पंजाब न ले जाया जाए. इसके बावजूद बिश्नोई को पंजाब ले जाया गया है. लॉरेंस को दिल्ली की कोर्ट द्वारा दिया गया ट्रांजिट रिमांड सही नहीं था.  इसलिए सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई हो. बिश्नोई से पूछताछ दिल्ली में भी हो सकती है. बिश्नोई के पिता के वकील ने जल्द सुनवाई की मांग की . 

जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच ने कहा कि जब हत्या पंजाब में हुई है, तो पंजाब पुलिस जांच करेगी. कानूनी मदद के लिए आप पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट जा सकते हैं . हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने कहा 11 जुलाई को सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभी मामले में पुलिस शुरुआती जांच कर रही है. ऐसे मामलों में अभी कोर्ट का दखल देना सही नहीं होगा. इससे पुलिस की जांच पर असर पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- 

ये भी देखें-आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की जीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com