सिद्धू मूसे वाला मर्डर केस : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई है मास्टरमाइंड - पुलिस

सिद्धू मूसे वाला की 29 मई को मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मूसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बरार ने ली थी. जो कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है.

सिद्धू मूसे वाला मर्डर केस : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई है मास्टरमाइंड - पुलिस

सिद्धू मूसे वाला की 29 मई को मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी

नई दिल्‍ली :

Sidhu Moose Wala Case:पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) हत्‍या मामले में गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई मास्‍टरमाइंड है. दिल्‍ली पुलिस ने यह दावा किया है. स्पेशल सीपी (स्पेशल सेल) एचजीएस धालीवाल ने बताया, "29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई थी.इस वारदात के बाद स्पेशल सेल ऑर्गेनाइसड गैंग पर काम करता आया है जैसे विक्की मधुवेला लठ और भोलू को सेल ने पकड़ा था. इसके बाद संदीप नंगल केस में सेल ने आरोपी को पकड़ा था. स्पेशल सेल क्रिमिनल्स और गैंग पर काम करता आया है. मीडिया में यह केस बहुत हाइलाइट हुआ है. हमारे इनपुट्स थे कि साजिश के तहत ये वाकया हुआ है, तभी से स्पेशल सेल इसे वर्क आउट करने में लगी थी.पहला काम सेल ने यह किया कि 8 फोटो जो संदिग्ध थे, उसका ग्राउंड वर्क किया.केस पंजाब में है इसलिए पंजाब पुलिस इसमे काम कर रही है. हम भी इस काम में लगे थे, पहचान करना पहला स्टेप है. 5 लोगो का डेफिनेट तौर पर इस किलिंग में होना स्टेबलिश किया गया है इसे हम संबंधित पुलिस से शेयर कर रहे हैं. इसी की वजह है मेजर क्रिमिनल पुणे में था. महाराष्‍ट्र पुलिस, क्राइम ब्रांच की टीम लॉरेंस से पूछताछ कर रही है.' 

धालीवाल ने बताया, "महाकाल उर्फ सिधेश हिरामन कांबले ये एक मुख्य शूटर का एसोसिएट्स है, मुख्य शूटर फरार है. इसने लॉरेंस के कहने पर पंजाब में कुछ इंसिडेंट किए हैं. बाकी किलर्स जो इसमें शामिल हैं, उन पर हमारी टीम काम कर रही है. सलमान वाले केस में मुम्बई पुलिस काम कर रही है, लॉरेंस ने पहले अटेम्प्ट किया था पर अभी के लेटर के बारे में हम अभी शेयर नही कर सकते. मुम्बई क्राइम ब्रांच इस लेटर के बारे में लॉरेंस से पूछताछ कर रही है. जो लेटर सलमान के घर के पास मिला थाउसके बारे में मुम्बई पुलिस काम कर रही है.  उसके बारे में जो कुछ जांच में आएगा, शेयर करेंगे. हमें जो अभी तक पता चला है कि लॉरेंस के कहने पर इसने मोंगा में भी मर्डर किया है. इसके साथ के जो बाकी किलर हैं उनके पीछे भी सेल लगी हुई है.'' उन्‍होंने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या का लॉरेंस बिश्‍नोई मास्‍टरमाइंड है, यह कैसे प्‍लान किया, ये अभी पूछताछ में सामने आएगा.मूसेवाला के हत्यारों तक पहुंचने में महाकाल कड़ी साबित होगा. 

गौरतलब है कि सिद्धू मूसे वाला की 29 मई को मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मूसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बरार ने ली थी. जो कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है. इस समय गोल्डी बरार कनाडा में है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि मूसे वाला के शरीर में 19 गोलियां मारी गई थीं और 15 मिनट के भीतर ही उनकी मौत हो गई थी. 

- ये भी पढ़ें -

* "पैगंबर पर टिप्पणी मामले में अलकायदा की भारत को धमकी, दिल्ली-मुंबई में आत्मघाती हमले को तैयार
* पालतू खरगोश के लापता होने से मायूस थी मालकिन, फिर पुलिस ने जो किया उस पर लोग दिल हार गए
* "PUBG खेलने से रोकने पर नाबालिग ने गोली मारकर की मां की हत्या, पुलिस को सुनाई कत्ल की फर्जी कहानी'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी सौरभ महाकाल गिरफ्तार