सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस : CBI से जांच कराने की याचिका SC में दाखिल, कहा- पंजाब में दहशत का माहौल

याचिका में कहा गया है कि पंजाब में दहशत का माहौल है. पंजाब में जनता के मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है. आम नागरिक की सुरक्षा खतरे में है.

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस : CBI से जांच कराने की याचिका SC में दाखिल, कहा- पंजाब में दहशत का माहौल

नई दिल्ली:

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. हत्याकांड की जांच सीबीआई को ट्रांसफर करने की याचिका दाखिल की गई है. बीजेपी नेता और शार्दूलगढ़ से विधानसभा चुनाव लड़ चुके  जगजीत सिंह मिल्खा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. अपनी याचिका में मिल्खा ने पंजाब सरकार पर सुरक्षा में चूक के गंभीर आरोप लगाए हैं. मिल्खा की दलील है कि पंजाब सरकार ने एक दिन पहले ही सिद्धू सहित कई वीआईपी की सुरक्षा घटाई थी . 

साथ ही याचिका में कहा गया है कि पंजाब में दहशत का माहौल है. पंजाब में जनता के मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है. आम नागरिक की सुरक्षा खतरे में है. 

जनहित याचिका में सिद्दू मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या पर पंजाब सरकार पर  कई सवाल खड़े किए गए हैं . कहा गया कि एक दिन पहले मूसेवाला की सुरक्षा घटाई गई, फिर उसको प्रचारित भी किया गया. अगले दिन ही मूसेवाला की हत्या कर दी गई. 

जगजीत सिंह ने अपनी याचिका में कहा है कि इस कांड की जांच पंजाब पुलिस से हटा कर सीबीआई को सौंपी जाए. इस मामले के तार अंतराष्ट्रीय गैंग से जुड़े हैं. लिहाजा इसकी जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी जैसे CBI या NIA के द्वारा करवाई जाए. पंजाब में ड्रग्स व गन कल्चर आम हो रहा है. ऐसे में राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखा जाए. पंजाब राज्य में भय और आतंक का तूफान उठा है, जिस पर सुप्रीम कोर्ट के दखल की जरूरत है. क्योंकि पंजाब की पूरी आबादी के मौलिक अधिकारों को खतरे में डाल दिया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जगजीत सिंह ने याचिका अपने वकील सार्थक चतुर्वेदी, नमित सक्सेना तथा शुभम जायसवाल के जरिए दाखिल की है.