विज्ञापन
Story ProgressBack

"श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी को दिन में 8 घंटे किया जाए अनलॉक": दिल्ली हाई कोर्ट का निर्देश

दिल्ली हाई कोर्ट ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को निर्देश दिया कि खतरे की आशंका को देखते हुए श्रद्धा (Shraddha Murder Case) के आरोपी आफताब पूनावाला को रात में वापस एकांत कारावास में रखा जाए. 

Read Time: 4 mins
"श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी को दिन में 8 घंटे किया जाए अनलॉक": दिल्ली हाई कोर्ट का निर्देश
श्रद्धआ वालकर मर्डर केस में दिल्ली हाई कोर्ट का निर्देश.
नई दिल्ली:

दिल्ली हाई कोर्ट ने श्रद्धा वालकर मर्डर केस (Shraddha Walkar Murder Case) के आरोपी आफताब पूनावाला को दूसरे कैदियों की तरह अनलॉक करने का निर्देश दिया है. हाई कोर्ट ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि दूसरे कैदियों की तरह ही आफताब पूनावाला को दिन में 8 घंटे तक अनलॉक करें और रात में उसे एकांत कोठरी में रखें. कोर्ट (Delhi High Court) ने कहा कि खतरे की आशंका को देखते हुए श्रद्धा के आरोपी आफताब पूनावाला को रात में वापस एकांत कारावास में रखा जाए. 

ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान कल 3 बजे, साथ ही होंगे 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव

श्रद्धा की हत्या के बाद किए गए थे लाश के टुकड़े

दिल्ली के महरौली इलाके में 18 मई 2022 को श्रद्धा के लिवइन पार्टनर आफताब पूनावाला ने उसकी गला घोटकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद उसने श्रद्धा की लाश को अलग-अलग टुकड़ों में काटकर ठिकाने लगा दिया. उसके कुबूलनामे से जुड़े तमाम सबूत इकट्ठा करने के लिए पुलिस ने 12 नवंबर को आफताब को गिरफ्तार किया था. पहले उसे 5 दिन की रिमांड पर लिया गयाऔर 17 तारीख को फिर से उसकी 5 दिन की रिमांड अदालत ने पुलिस को दी.

आफताब की निशानदेही पर जंगल से मिली थीं हड्डियां

 श्रद्धा के पिता के मुताबिक , मुंबई का रहने वाला आफताब अमीन पुनावाला उनकी बेटी साथ 3 साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा था. वह कई सालों से श्रद्धा को प्रताड़ित कर रहा था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने महरौली थाने में किडनैपिंग का मामला दर्ज कर  तफ्तीश शुरू की थी.तफ्तीश के दौरान दिल्ली पुलिस ने किराए पर लिए गए छतरपुर के उस फ्लैट का FSL की मदद से मुआयना किया. तमाम सबूत इकट्ठा किए गए उस जगह से पुलिस ने कई अन्य चीजें भी बरामद किए .आरोपी आफताब की निशानदेही पर महरौली के जंगलों से भी कुछ हड्डियां बरामद कर उन्हें जांच के लिए भेज दिया गया.  हड्डियों की जांच के लिए श्रद्धा के पिता और भाई के डीएनए सैंपल भी लिए गए थे. 

आफताब पर श्रद्धा का गला दबाने का आरोप

बता दें कि आफताब और श्रद्धा की मुलाकात मुंबई में नौकरी के दौरान 'Bumble' डेटिंग ऐप के ज़रिये हुई थी. आफताब और श्रद्धा के बीच अक्सर झगड़े होते रहते थे, क्योंकि श्रद्धा शादी के लिए दबाव डाल रही थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 18 मई को झगड़ा बढ़ गया, और आफताब ने 'श्रद्धा की छाती पर बैठकर उसका गला दबा दिया...' आफताब ने कथित रूप से पुलिस को बताया है कि उसने श्रद्धा के शव के टुकड़े करने के बाद खून के धब्बे साफ करने के लिए 'सल्फर हाइपोक्लोराइट' का इस्तेमाल किया था.

हत्या के बाद अफताब ने फ्रिज में रखा था श्रद्धा का सिर

सूत्रों के मुताबिक, आफताब रोज़ हर रोज़ उसी कमरे में सोता था, जिसमें उसने श्रद्धा का कत्ल करने के बाद उसके शव के टुकड़े किए थे. आफताब हत्या के बाद भी गर्लफ्रेंड का चेहरा देखा करता था, क्योंकि उसने श्रद्धा का कटा हुआ सिर फ्रिज में रखा हुआ था. शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाने के बाद उसने फ्रिज की सफाई भी की थी. बता दें कि कई दिनों तक श्रद्धा का फोन बंद होने के बाद पुलिस ने मामले की ाजंच शुरू की थी और एक के बाद एक कर मामले की परतें खुलती गईं. पुलिस ने श्रद्धा की हत्या के आरोप में आफताब को गिरफ्तार किया था, तब से वह जेल में बंद है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या काम करते हैं मुख्य सचिव, क्या होती है उनकी ताकत, कितनी मिलती है सैलरी
"श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी को दिन में 8 घंटे किया जाए अनलॉक": दिल्ली हाई कोर्ट का निर्देश
NEET पेपर लीक: बच्चे लातूर के और एडमिट कार्ड पटना का! क्या ये साजिश थी? जानिए सच्चाई
Next Article
NEET पेपर लीक: बच्चे लातूर के और एडमिट कार्ड पटना का! क्या ये साजिश थी? जानिए सच्चाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;