श्रद्धा हत्याकांड : ऑडियो क्लिप मिलने के बाद आफताब का लिया गया वॉयस सैंपल, फेस रिकॉग्निशन टेस्ट भी हुआ

ऑडियो क्लिप में श्रद्धा वालकर और आफताब के झगड़े की आवाज है. इसलिए पुलिस ने आफताब के आवाज के नमूने लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी. कोर्ट की इजाज़त मिलने के बाद उसका वॉयस सैंपल लिया गया. 

नई दिल्ली:

श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का सीबीआई की सीएफएसएल लैब में वॉयस सैंपल लिया गया. साथ ही उसका फेस रिकॉग्निशन टेस्ट हुआ. बता दें कि दिल्ली पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच जेल वैन में तिहाड़ जेल से आफताब को लेकर सीबीआई की लैब सीएफएसएल पहुंची. 

लैब में सबसे पहले आफताब की आवाज का नमूना लिया गया. फिर उसका फेस रिकॉग्निशन टेस्ट हुआ. दरअसल, दिल्ली पुलिस को श्रद्धा हत्याकांड की जांच के दौरान एक ऑडियो क्लिप और एक वीडियो क्लिप मिली है. 

ऑडियो क्लिप में श्रद्धा वालकर और आफताब के झगड़े की आवाज है. इसलिए पुलिस ने आफताब के आवाज के नमूने लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी. कोर्ट की इजाज़त मिलने के बाद उसका वॉयस सैंपल लिया गया. 

अगर आफताब की आवाज के नमूने का मिलान ऑडियो क्लिप की आवाज से हो जाएगा तो हत्या का मकसद साबित करने में पुलिस को आसानी होगी. वहीं, पुलिस को जो वीडियो मिला है, वो मुंबई का है और उसमें आफताब की काउंसलिंग हो रही हैं

श्रद्धा से झगड़े के बाद उसकी काउंसलिंग कराई जा रही है. इस वीडियो में जिस एंगल से उसकी तस्वीर है, उसी एंगल से उसकी 3D इमेज ली गई हैं. इस टेस्ट को फेस रिकॉग्निशन टेस्ट कहते हैं. 

अगर इस टेस्ट की तस्वीर का मिलान वीडियो की तस्वीर से हो गया तो आफताब कोर्ट में इस बात से मुकर नहीं पाएगा की इस वीडियो में वो नहीं है. 

बता दें कि आफताब करीब तीन घंटे सीएफएसएल  में रहा और फिर कड़ी सुरक्षा के बीच उसे वापस तिहाड़ जेल भेजा गया. मिली जानकारी अनुसार दिल्ली पुलिस श्रद्धा की हत्या के मामले में जनवरी के आखिरी हफ्ते में चार्जशीट दायर कर सकती है. पुलिस इस केस में फॉरेंसिक और तकनीकी जांच के हर पहलू को देख रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- "श्रद्धा मर्डर केस की वजह से तोड़ना पड़ा रिश्ता"; एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा का ब्वॉयफ्रेंड
-- मास्‍क जरूरी, रात 1 बजे तक चल सकता है न्यू ईयर सेलिब्रेशन; कर्नाटक सरकार ने जारी की गाइडलाइन