विज्ञापन
This Article is From Mar 07, 2023

आफताब पूनावाला ने जैसी धमकी दी थी, उस तरीके से ही की श्रद्धा वॉकर की हत्या: दिल्ली पुलिस

Shraddha Murder Case: आफताब पूनावाला पर आरोप है कि उसने मई 2022 में अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की गला घोंटकर हत्या की. बाद में उसके शरीर के 35 टुकड़े कर फ्रिज में रखे. फिर उन्हें जंगल में फेंक दिया.

आफताब पूनावाला ने जैसी धमकी दी थी, उस तरीके से ही की श्रद्धा वॉकर की हत्या: दिल्ली पुलिस
18 मई, 2022 को श्रद्धा की हत्या के करीब 6 महीने बाद मामला सामने आया था.
नई दिल्ली:

श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) में दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को साकेत कोर्ट में बताया कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (Aaftab Amin Poonawala) ने श्रद्धा को जैसी धमकी दी थी, वैसी ही उसकी हत्या की है. श्रद्धा वॉकर ने महाराष्ट्र की बसई पुलिस (Delhi Police) में शिकायत दर्ज कराई थी और आरोप लगाया गया था कि आफताब ने उसका गला घोंट कर और उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर देने की धमकी दी थी. आफताब ने इसी तरह वारदात को अंजाम दिया.

18 मई, 2022 को श्रद्धा की हत्या के करीब 6 महीने बाद मामला सामने आया था. श्रद्धा के पिता की ओर से दर्ज एफआईआर के आधार पर नवंबर में आफताब पूनावाला को गिरफ्तार किया गया था. कोर्ट में सरकारी वकील (स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर) अमित प्रसाद दिल्ली पुलिस का पक्ष रख रहे हैं. उन्होंने कोर्ट को बताया कि आफताब ने कैसे अपने लिव इन पार्टनर की हत्या की और फिर उसके शव के टुकड़ों को जंगल में फेंका. केस की अगली सुनवाई 20 मार्च को होगी.

तीन जगहों पर साथ रहे आफताब और श्रद्धा
सरकारी वकील अमित प्रसाद ने अदालत को आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ चार्जशीट में मौजूद सबूतों और बाकी पॉइंट से भी वाकिफ कराया. उन्होंने कहा कि श्रद्धा और आफताब मुंबई के तीन जगहों पर एक साथ रहे थे. हर जगह का एक रेंट एग्रीमेंट और उससे जुड़ा एक गवाह था. उनके रिश्ते को देखते हुए यह बात महत्वपूर्ण है.

श्रद्धा को दी थी जान से मारने की धमकी
अमित प्रसाद ने कोर्ट को बताया, 'उन्होंने एक साथ काम किया. साथ काम करने वाले लोग इसके गवाह हैं. उनका रिश्ता खराब था. यह महाराष्ट्र पुलिस के पास दायर शिकायत से साफ होता है. शिकायत में श्रद्धा ने अपने लिव-इन-पार्टनर आफताब पूनावाला पर आरोप लगाया था कि "आज उसने मुझे धमकी दी कि वह मुझे गला घोंट कर मार देगा. मेरे टुकड़े-टुकड़े कर सकता है.'

श्रद्धा ने ली थी मनोवैज्ञानिक सलाह
सरकारी वकील ने कहा कि मतभेदों के बावजूद दोनों ने साथ रहना जारी रखा. अपने रिश्ते को सुधारने की कोशिश की. वहीं, श्रद्धा ने एक मेडिकल सर्विस ऐप के जरिए मनोवैज्ञानिक सलाह भी ली थी. वकील ने कहा कि दोनों अपने रिश्ते सुधारने के लिए उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की ट्रिप पर भी गए थे. यह श्रद्धा और आफताब के मानसिक स्वभाव को दर्शाता है.

सरकारी वकील ने यह भी कहा कि आफताब का किराए का घर एक रणनीतिक स्थान पर था, जहां से पूरा छतरपुर पहाड़ी क्षेत्र दिखाई देता था. वे इस आवास में एक साथ रहते थे. पूरे स्थान की मैपिंग की गई, जिसकी रिपोर्ट दिल्ली पुलिस ने दाखिल की है.

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली फ्रिज मर्डर: कोर्ट ने आफताब पूनावाला के खिलाफ आरोपों पर दलीलें सुनीं

श्रद्धा मर्डर मामला : कोर्ट में विरोध प्रदर्शन, वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया जाएगा आफताब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
आफताब पूनावाला ने जैसी धमकी दी थी, उस तरीके से ही की श्रद्धा वॉकर की हत्या: दिल्ली पुलिस
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com