"क्या मैं आपके पैरों पर गिरकर गिड़गिड़ाऊं?": ममता बनर्जी का GST को लेकर PM मोदी पर तंज

बीजेपी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा, "क्या हम लोकतंत्र में रह रहे हैं? या भारत 'एक पार्टी' वाला देश बन गया है?"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी झारग्राम में एक आदिवासी आउटरीच कार्यक्रम में शामिल हुईं.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा नीत सरकार वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) और विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के तहत बंगाल का बकाया पैसा रोक रही है. झारग्राम में एक आदिवासी आउटरीच कार्यक्रम में भाग लेते हुए, बंगाल की सीएम ने कहा कि 100 दिन की रोजगार गारंटी योजना निधि अनिवार्य है. इसको लेकर एक साल पहले मैं पीएम से भी मिली, क्या अब मुझे आपके चरणों में गिरकर निवेदन करना चाहिए?

बीजेपी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा, "क्या हम लोकतंत्र में रह रहे हैं? या भारत 'एक पार्टी' वाला देश बन गया है?"

स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा, "हमें हमारा बकाया दो. यह हमारा पैसा है, अन्यथा, जीएसटी को खत्म करो. आपको हमें 100 दिन के रोजगार योजना के लिए हमारे बकाये का भुगतान करना होगा या फिर अपनी कुर्सी छोड़ दो."

मुख्यमंत्री ने कहा, "वे बंगाल को फंड रोकने की धमकी देते हैं. हम जीएसटी को भी रोक सकते हैं." बनर्जी ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा, "आप यहां टैक्स जमा नहीं कर सकते और हमारे वैध बकाया को रोक नहीं सकते. आप बंगाल के लोगों को उनका हक नहीं दे रहे हैं."

ममता बनर्जी ने बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी पर भी हमला किया, जिन्होंने कल कहा था कि केंद्र सरकार भ्रष्टाचार को देखते हुए विभिन्न योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल का फंड रोक देगा.

अधिकारी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "एक दिन, ऐसे राजनेता शून्य हो जाएंगे, अगर वे बंगाल को नुकसान पहुंचाना जारी रखते हैं. जब इन योजनाओं को लागू करने की बात आती है, तो हम शीर्ष राज्यों में स्थान रखते हैं, चाहे वह 100 दिन का काम हो या ग्रामीण सड़क योजना, या बंगला आवास योजना."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

झारग्राम के कार्यक्रम में श्रोताओं को संबोधित करती हुई उन्होंने आदिवासियों से आग्रह किया कि अगर उनके जायज दावों को खारिज किया जाता है और उनका बकाया रोका जाता है तो वे सड़कों पर उतरें और धरने पर बैठें.