आदित्य ठाकरे ने चिप प्लांट महाराष्ट्र के हाथ से जाने पर शिंदे सरकार पर साधा निशाना

शिवसेना की अगुवाई वाली एमवीए सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आदित्य ठाकरे ने कहा, "यह लगभग तय हो गया था कि प्लांट महाराष्ट्र में आएगा. हमारी एमवीए सरकार इसे अंतिम चरण में ले आई थी.'

आदित्य ठाकरे ने चिप प्लांट महाराष्ट्र के हाथ से जाने पर शिंदे सरकार पर साधा निशाना

मुंबई:

भारत के पहले सेमीकंडक्टर प्लांट महाराष्ट्र के हाथ से निकल जाने पर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा है. अब 1.54 लाख करोड़ रुपये का यह प्लांट गुजरात में लगाया जाएगा. खनन समूह वेदांता और ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माण कंपनी फॉक्सकॉन ने संयुक्त रूप से गुजरात के अहमदाबाद में प्लांट बनाने का फैसला किया है.

आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र की पिछली महा विकास अघाड़ी सरकार ने इस प्लांट को महाराष्ट्र में लाने के लिए बहुत मेहनत की थी. 

फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट को लेकर गरमायी महाराष्ट्र की राजनीति, विपक्ष ने शिंदे सरकार पर बोला हमला

शिवसेना की अगुवाई वाली एमवीए सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आदित्य ठाकरे ने कहा, "यह लगभग तय हो गया था कि प्लांट महाराष्ट्र में आएगा. हमारी एमवीए सरकार इसे अंतिम चरण में ले आई थी. मौजूदा सरकार ने संभावित निवेशकों का विश्वास खो दिया है, इसलिए इस तरह की बड़ी परियोजनाएं यहां नहीं आ रही हैं.'.

शिवसेना नेता ने कहा कि मेगा प्रोजेक्ट से 160 सहायक उद्योगों को मदद मिलती और महाराष्ट्र में 70,000 से 1 लाख रोजगार के अवसर पैदा होते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें, वेदांता और फॉक्सकॉन अहमदाबाद में भारत का पहला सेमीकंडक्टर प्रोडक्शन प्लांट, डिस्प्ले फैब यूनिट और सेमीकंडक्टर असेंबलिंग और टेस्टिंग यूनिट स्थापित करेंगे.