सीमा विवाद के बीच शिवसेना सांसद के बेलगावी में एंट्री पर लगी रोक

बेलगावी शहर के पुलिस आयुक्त को लिखे अपने पत्र में माने ने कहा कि उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा के साथ एक पायलट कार और एस्कॉर्ट मुहैया कराया जाना चाहिए.

सीमा विवाद के बीच शिवसेना सांसद के बेलगावी में एंट्री पर लगी रोक

(फाइल फोटो)

बेलगावी (कर्नाटक):

जिला प्रशासन ने सोमवार को मध्यवर्ती महाराष्ट्र एकीकरण समिति (एमएमईएस) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बेलगावी शहर में शिवसेना सांसद धैर्यशील माने के प्रवेश पर रोक लगा दी है.

एमएमईएस ने बेलगावी के जिला मुख्यालय शहर तिलकवाड़ी में वैक्सीन डिपो ग्राउंड में एक विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया है क्योंकि कर्नाटक विधानमंडल का 10 दिवसीय शीतकालीन सत्र यहां शुरू हो रहा है. 

हटकनंगले निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य धैर्यशील माने ने जिला अधिकारियों को उनके दौरे की व्यवस्था करने के लिए पत्र लिखा था. 

बेलगावी शहर के पुलिस आयुक्त को लिखे अपने पत्र में माने ने कहा कि उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा के साथ एक पायलट कार और एस्कॉर्ट मुहैया कराया जाना चाहिए. लेकिन, बेलगावी जिले के उपायुक्त नितेश के पाटिल ने माने के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निषेधाज्ञा जारी कर दिया. 

पाटिल ने कहा कि सांसद एमएमईएस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे जहां संभावना है कि वह भड़काऊ भाषण दे सकते हैं, जिससे भाषाई विवाद पैदा होगा और कानून व्यवस्था की समस्या पैदा होगी. यह अंततः सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाएगा. 

जारी आदेश में कहा गया, " विधि व्यवस्था और शांति को बनाए रखने के लिए मैं नितेश के पाटिल बेलगावी का डीएम सीआरपीसी की धारा 144 के तहत शक्तियों का प्रयोग करते हुए, महाराष्ट्र के सांसद धैर्यशील माने को बेलगावी जिले की सीमा में प्रवेश करने से रोकने के लिए कदम उठाने के लिए यह आदेश जारी करता हूं."

इस बीच, एक एमएमईएस नेता सूरज कानबारकर ने बताया कि पुलिस ने वैक्सीन डिपो में कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दे दी है.

यह भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

-- अशांति, भ्रष्‍टाचार को 8 साल में रेड कार्ड : BJP के पूर्वोत्तर स्‍कोरकार्ड पर PM मोदी
-- विधायकों को डर : क्या भाजपा 2023 के चुनाव में मप्र में गुजरात फार्मूला लागू करेगी?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)