विज्ञापन

VIDEO: हिमाचल के शिमला में भरभराकर गिरी टनल, बाल-बाल बची जान

चंडीगढ़ से शिमला फोरलेन पर संजौली के चलौंठी में टिटरी टनल 400 मीटर के पोर्टल का काम चल रहा था. इस दौरान अचानक से टनल भरभराकर ढह गई.

VIDEO: हिमाचल के शिमला में भरभराकर गिरी टनल, बाल-बाल बची जान
टनल गिरने का वीडियो आया सामने
शिमला:

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में निर्माणाधीन फोरलेन ढली टनल भरभराकर अचानक गिर गई. चंडीगढ़ से शिमला फोरलेन पर संजौली के चलौंठी में टिटरी टनल 400 मीटर के पोर्टल का काम चल रहा था. शुरू में यहां पहले कुछ पत्थर व मिट्टी गिरनी शुरू हुई. इसके बड़ा लैंडस्लाइड हो गया और उसके बाद टनल का पोर्टल गिर गया. हालांकि इस दौरान गनीमत रही कि टनल में काम में लगे कर्मचारी बाहर निकल चुके थे. टनल ढहने से पहले ही मशीनरी को भी बाहर निकाल लिया गया था.

कुछ पत्थर और मिट्टी गिरने से टनल में काम कर रहे कर्मचारियों और मशीनरी को पहले ही बाहर निकाल लिया गया था. इसी बीच टनल के ठीक मुहाने पर ऊपर से मलबा गिरने लगा. नेशनल हाईवे अथॉरिटी की तरफ से पहाड़ी स्थिर करने के लिए काम किया जा रहा था और टनल की खुदाई चल रही थी. तभी टनल की ऊपरी पहाड़ी का बड़ा हिस्सा गिरने लगा और टनल का मुहाना बंद हो गया.

हिमाचल में भारी बारिश के चलते 1 NH  सहित 213 सड़के बंद

हिमाचल प्रदेश के कई भागों में बारिश का कहर लगातार जारी है. जगह-जगह भूस्खलन से राज्य में 1 नेशनल हाईवे सहित 213 सड़कें यातायात के लिए बाधित है. मंगलवार हिमाचल में 218 बिजली ट्रांसफार्मर प्रभावित थे. इसके साथ ही 131 जल आपूर्ति योजनाएं भी ठप है. शिमला, मंडी, कुल्लू व सिरमौर जिले में सबसे अधिक सड़कें प्रभावित है.  कई इलाकों में बिजली-पानी की आपूर्ति ठप होने से लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं यानी जीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

कई इलाकों में बाढ़ का खतरा

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से राज्य के कई जिलो में आने वाले 1 सप्ताह तक बारिश का दौर जारी रहने का अलर्ट जारी गया है. इस दौरान  कई जिलों में भारी बारिश होने का येलो अलर्ट जारी हुआ है. पर्यटकों व स्थानीय लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है. वहीं अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के चंबा, कांगड़ा, मंडी, सिरमौर और शिमला जिले के  बाढ़ का खतरा होने की संभावना है.

(एनडीटीवी के लिए वीडी शर्मा की रिपोर्ट)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में दो आतंकवादी मारे गए; किश्तवाड़ में चार जवान घायल, मुठभेड़ जारी
VIDEO: हिमाचल के शिमला में भरभराकर गिरी टनल, बाल-बाल बची जान
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, 19 उम्मीदवारों के नाम शामिल
Next Article
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, 19 उम्मीदवारों के नाम शामिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com