"कुछ भी खा-पी नहीं रही": गुरुग्राम में प्रताड़ित घरेलू सहायिका के पिता

हरियाणा में गुरुग्राम में कथित तौर पर शारीरिक और यौन उत्पीड़न का सामना करने वाली घरेलू सहायिका का सिविल अस्पताल में इलाज जारी है.

गुरुग्राम घरेलू सहायिका प्रताड़ना मामला : पीड़िता ने आरोपी परिवार पर लगाए गंभीर आरोप

गुरुग्राम :

हरियाणा में गुरुग्राम के सेक्टर-57 क्षेत्र में एक परिवार के सदस्यों की ओर से कथित तौर पर प्रताड़ित की गई एक नाबालिग घरेलू सहायिका ने सोमवार को सभी तीन आरोपियों को सजा दिए जाने की मांग की. पुलिस ने शनिवार को सामने आई इस घटना के सिलसिले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस मामले में जांच जारी है और तथ्यों की पुष्टि के बाद ही कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. 

कथित तौर पर शारीरिक और यौन उत्पीड़न का सामना करने वाली घरेलू सहायिका का सिविल अस्पताल में इलाज जारी है. पीड़िता ने कहा, "मैं घर में झाड़ू-पोछा करती थी, बर्तन साफ करती थी और उनके कुत्ते की देखभाल करती थी. लेकिन, मुझे समय पर खाना भी नहीं मिलता था. घर पर महिला और उसके दो बेटे मेरे साथ दुर्व्यवहार करते थे और मुझे लोहे की रॉड और हथौड़े से मारते थे. इन तीनों को सजा मिलनी चाहिए."

पीड़िता के पिता ने कहा कि वह अभी भी सदमे में है और कुछ भी खा-पी नहीं रही है. उसके माता-पिता का आरोप है कि आरोपियों ने उसके शरीर पर तेजाब डालकर जलाने की कोशिश की और उसे कुत्ते से भी कटवाया गया.

पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर आरोपी महिला और उसके दो बेटों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) की संबंधित धाराओं के तहत महिला पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र विज ने कहा कि वे मामले में सभी तथ्यों की जांच कर रहे हैं और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

विज ने कहा, "हम पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं और उसकी उम्र की भी जांच कर रहे हैं. इस मामले में तीनों आरोपियों से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-