शशि थरूर ने ‘Quomodocunquize’ शब्द के जरिए किया रेल मंत्रालय पर कटाक्ष, जानें इसका मतलब

पिछले महीने, शशि थरूर ने क्वकरवोडर शब्द का प्रयोग किया था और इसका अर्थ समझाते हुए कहा था कि , “क्वकरवॉजर एक प्रकार की लकड़ी की कठपुतली होती है.

शशि थरूर ने ‘Quomodocunquize’ शब्द के जरिए किया रेल मंत्रालय पर कटाक्ष, जानें इसका मतलब

शशि थरूर अपनी बेहतरीन अंग्रेजी और दुर्लभ शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए जाने जाते हैं.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कठिन उच्चारण वाले अंग्रेजी शब्द ‘क्यूमोडोकुनक्वीज़' का उपयोग करते हुए रेल मंत्रालय पर किसी भी तरह से कमाई करने का आरोप लगाया है. शशि थरूर अपनी बेहतरीन अंग्रेजी और दुर्लभ शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए जाने जाते हैं. कांग्रेस नेता ने रविवार को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने रेल यात्रा के लिए वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली छूट को दोबारा लागू करने की मांग करते हुए रेल मंत्रालय पर ‘क्यूमोडोकुनक्वीज़' शब्द के जरिए कटाक्ष किया. गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के कारण मार्च 2020 से ही रेल यात्रा के लिए वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली छूट निलंबित है और उसे दोबारा लागू करने की मांग की जा रही है.

उन्होंने इस शब्द का अर्थ भी समझाया और लिखा कि इसका अर्थ है कि  "किसी भी तरह से पैसा कमाना". वहीं थरूर के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कई यूजर्स ने उन्हें एक नया शब्द बताने के लिए धन्यवाद भी किया.

ये भी पढ़ें- उद्धव ठाकरे ने पेट्रोल-डीजल पर VAT में की कटौती, विपक्ष ने बताया नाकाफी

एक यूजर ने लिखा कि "मैं, अपने पासवर्ड को floccinaucinihilipilification से quomodocunquize में अपडेट कर रहा हूं।"

पिछले महीने, थरूर ने क्वकरवोडर शब्द का प्रयोग किया था और इसका अर्थ समझाते हुए कहा था कि , “क्वकरवॉजर एक प्रकार की लकड़ी की कठपुतली होती है. राजनीति में, एक क्वकरवोजर एक राजनेता था जो अपने मतदाता का ठीक से प्रतिनिधित्व करने के बजाय एक प्रभावशाली तीसरे पक्ष के निर्देशों पर काम करता था. ” उन्होंने कहा था कि ये शब्द 1860 का है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: नक्सल प्रभावित राजनांदगांव में मध्य भारत का सबसे बड़ा कॉल सेंटर बन रहा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)