विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 16, 2023

कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक में शरद पवार मामले को लेकर हो सकती है चर्चा, जानें क्या है मामला

प्रदेश कांग्रेस ने अपने बड़े नेताओं को दो-तीन जिले की जिमेदारी देकर चुनाव के लिए संगठन की तैयारी और ताकत की रिपोर्ट मंगाई है, उस पर भी चर्चा होगी.

Read Time: 4 mins

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस की कोर कमिटी की बैठक आज

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस की कोर कमिटी की आज अहम बैठक हो रही है. बैठक में 31 अगस्त को मुंबई में होने वाली  I.N.D.I.A की बैठक की तैयारियों का जायजा और कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के साथ शरद पवार पर भी चर्चा होगी. चर्चा है कि कांग्रेस और शिवसेना UBT प्लान "B" पर भी काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों की रणनीति पर होगी चर्चा

मीटिंग का एजेंडा क्या है, इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस कार्याध्यक्ष नसीम खान से एनडीटीवी ने बात की. उन्होंने कहा कि आज की बैठक में I.N.D.I.A बैठक की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा. इसके लिए राष्ट्रीय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष खरगे की तरफ से दो ऑब्जर्वर भी आएंगे. जो हयात होटल जाकर मीटिंग स्थल का निरीक्षण करेंगे.

दूसरा, प्रदेश कांग्रेस ने अपने बड़े नेताओं को दो-तीन जिले की जिमेदारी देकर चुनाव के लिए संगठन की तैयारी और ताकत की रिपोर्ट मंगाई है, उस पर भी चर्चा होगी. इसके अलावा वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों में शरद पवार को लेकर बने भ्रम पर भी चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को अपने बर्थडे पर आई मनीष सिसोदिया की याद, कहा- "I Miss...."

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार और राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार की ‘गुप्त' मुलाकात उनकी पार्टी के लिए चिंता का विषय है. शरद पवार महा विकास आघाडी (एमवीए) का हिस्सा हैं जिसमें उनकी पार्टी के साथ शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस शामिल हैं जबकि उनके भतीजे अजित पवार पिछले माह राकांपा को तोड़ अपने समर्थकों के साथ राज्य की एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में शामिल हो गए थे.

संवाददाताओं द्वारा शरद पवार और अजित पवार की शनिवार को पुणे में हुई बैठक के बारे में पूछे जाने पर पटोले ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए चिंता का विषय है और हम शरद पवार और अजित पवार की गुप्त बैठकों को स्वीकार नहीं करते. हालांकि, इस मुद्दे पर कांग्रेस के शीर्ष नेता चर्चा करेंगे. ‘इंडिया' गठबंधन में भी इस पर चर्चा की जाएगी, इसलिए यह मेरे लिए उचित नहीं होगा कि मैं इस पर आगे बात करूं.''

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने हर उस दल या नेता से हाथ मिलाने का फैसला किया है जो भाजपा का विरोध करने को इच्छुक है. ऐसे में इन कयासों में कोई सच्चाई नहीं है कि कांग्रेस शरद पवार को साथ लिए बिना अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है.''

इस बीच, शरद पवार ने अपने गृहनगर बारामती में लोगों से कहा कि कुछ लोगों ने अलग रास्ता अपनाया है लेकिन ‘‘जब उनको स्थिति का अहसास होगा तो वे अपने रुख को बदल सकते हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘वे लोग अपना रुख बदलें या नहीं, हम अपने रास्ते से नहीं हटेंगे जिसे हमने चुना है.''

शरद पवार ने कहा, ‘‘मैंने महाराष्ट्र (मतदाताओं) से कहा है कि किसी के लिए मतदान करिए. और अब मैं उनसे यह नहीं कह सकता कि किसी और के लिए मतदान करें जिसका हमने लंबे समय से विरोध किया है.''शरद पवार ने कहा कि वह बृहस्पतिवार को बीड में जनसभा का आयोजन करेंगे.

इनपुट भाषा से भी
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मोदी 3.0 बजट: महाराष्ट्र के तर्ज पर ही क्या युवाओं और मध्य वर्ग के लिए खुलेगा केंद्र का खजाना?
कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक में शरद पवार मामले को लेकर हो सकती है चर्चा, जानें क्या है मामला
गौतम अदाणी के बर्थडे पर 21 राज्यों के 152 शहरों में ब्लड डोनेशन कैंप, 25282 यूनिट ब्लड किया गया कलेक्ट
Next Article
गौतम अदाणी के बर्थडे पर 21 राज्यों के 152 शहरों में ब्लड डोनेशन कैंप, 25282 यूनिट ब्लड किया गया कलेक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;