यह ख़बर 07 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी में भेजे गए आरएसएस नेता राम माधव

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता राम माधव को उनके संगठन ने अब भाजपा में काम करने के लिए भेजा है और पार्टी अध्यक्ष उनकी नई भूमिका तय करेंगे।

सूत्रों के अनुसार एक अन्य संघ नेता शिव प्रकाश को भी पार्टी में संघ के कार्य के लिए नियुक्त किया गया है और इन दोनों को भाजपा में प्रमुख जगह दी जाएगी। सरकार गठन के बाद गृहमंत्री बनाए गए, राजनाथ सिंह की जगह जल्द ही भाजपा का नया अध्यक्ष भी नियुक्त होने वाला है।

राम माधव ने इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि वह भाजपा में शामिल होंगे और पार्टी में अपनी नई भूमिका की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

भाजपा की विचारधारात्मक परामर्शदाता के रूप में माने जाने वाला संघ समय समय पर पार्टी में अपने नेताओं को भेजता है। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं, जो संघ के पूर्णकालिक प्रचारक रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पार्टी के नेता इस नए घटनाक्रम पर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन सूत्रों के अनुसार इन दोनों में से एक को भाजपा महासचिव बनाया जा सकता है। भाजपा को शीघ्र ही नया अध्यक्ष मिलने वाला है और संभावना है कि महासचिव अमित शाह को यह पद मिल सकता है। पार्टी में भारी फेरबदल होने वाले हैं, क्योंकि लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद उसके बहुत से नेता सरकार में शामिल हो गए हैं।