छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को किया ढेर, भारी मात्रा में हथियार भी बरामद

नक्सालियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए है . जिसमें दो महिला भी शामिल हैं. पुलिस ने चारों माओवादी के शव बरामद कर लिए हैं. सुरक्षा बाल की टीम ने नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया है.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को किया ढेर, भारी मात्रा में हथियार भी बरामद

जंगल में बड़ी संख्या में माओवादी PLGA सप्ताह मनाने इकठ्ठा हुए थे.

बीजापुर:

बस्तर संभाग के घोर नक्सल क्षेत्र बीजापुर में शनिवार को नक्सालियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए है . जिसमें दो महिला भी शामिल हैं. पुलिस ने चारों माओवादी के शव बरामद कर लिए हैं. सुरक्षा बाल की टीम ने नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए. पुलिस को सूचना मिली थी कि मिरतुर थाना क्षेत्र के पोमरा के जंगल में बड़ी संख्या में माओवादी PLGA सप्ताह मनाने इकठ्ठा हुए है. 

सुरक्षा बल की टीम में DRG, STF और CRPF की टीम शुक्रवार की रात रवाना की गई थी और शनिवार की सुबह जवानों ने नक्सलियों के कैंप हमला कर दिया. जिसमें 4 माओवादी मारे गए है. सुरक्षा बल को भारी पड़ता देख माओवादी भाग खड़े हुए. सुरक्षा बल को मुठभेड़ स्थल से एक 303 बोर रायफल, एक नाग 315 बोर रायफल और 2 नग मॅस्केट्री रायफल सहित बड़ी मात्रा में गोला-बारूद एवं विस्फोटक सामग्री जब्त की है.

हालांकि मारे गए माओवादी की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है. बस्तर रेंज आईजी पी सुन्दर राज ने बताया की शुक्रवार की सुबह बीजापुर के मिरतुर थाना क्षेत्रांतर्गत पोमरा और हल्लूर ग्राम में DVCM मोहन कड़ती, सुमित्रा एवं माटवाड़ा LOS कमाण्डर रमेश के साथ कई सशस्त्र माओवादियों की उपस्थिति की सुचना मिली थी जिस पर संयुक्त टीम को माओवादियों के विरूद्ध अभियान हेतु रवाना किया गया था.

ये भी पढ़ें : कर्नाटक BJP सांसद की धमकी के बाद "मस्जिद जैसे" बस स्टॉप का लुक बदला, जानें- क्या है पूरा मामला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : जमात-ए-इस्लामी पर सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, 90 करोड़ रुपये की संपत्ति ज़ब्त

Featured Video Of The Day

असम में बाल विवाह पर ऐक्शन से हंगामा, क्या कार्रवाई को कानूनी रूप से दी जा सकती है चुनौती ?