विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 29, 2023

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए BJP और IPFT में हुआ सीटों का बंटवारा, जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव?

आईपीएफटी के वरिष्ठ नेता शुक्ला चरण नोआतिया ने कहा कि पार्टी भाजपा के साथ मिलकर पांच सीट पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष प्रेम कुमार रियांग ने सीट बंटवारे के फैसले को मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री साहा बारडोवली (शहर) से चुनाव लड़ेंगे, जिस सीट पर उन्होंने पिछले साल हुए उपचुनाव में जीत हासिल की थी.

Read Time: 3 mins
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए BJP और IPFT में हुआ सीटों का बंटवारा, जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव?
मुख्यमंत्री माणिक साहा ने अगरतला में कहा कि भाजपा 55 सीट पर चुनाव लड़ेगी.
अगरतला:

त्रिपुरा चुनाव विधानसभा चुनाव जल्दी ही होने जा रहे हैं. ऐसे में ज्यादातर पार्टियां एक्शन में आ चुकी है. इस बीच बीजेपी की त्रिपुरा इकाई ने 16 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए पुराने सहयोगी इंडिजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के साथ सीट के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है. इस बार बीजेपी ने अपने सहयोगी को पांच सीट दी हैं, जो उसे 2018 के चुनाव मिली सीट से चार कम हैं. मुख्यमंत्री माणिक साहा ने गठबंधन की घोषणा करते हुए अगरतला में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा 55 सीट पर चुनाव लड़ेगी.

संवाददाता सम्मेलन में मौजूद आईपीएफटी के वरिष्ठ नेता शुक्ला चरण नोआतिया ने कहा कि पार्टी भाजपा के साथ मिलकर पांच सीट पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष प्रेम कुमार रियांग ने सीट बंटवारे के फैसले को मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री साहा बारडोवली (शहर) से चुनाव लड़ेंगे, जिस सीट पर उन्होंने पिछले साल हुए उपचुनाव में जीत हासिल की थी.

इससे पहले दिन में नयी दिल्ली में भाजपा ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 48 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक सहित 11 महिलाओं को मैदान में उतारा गया है. इस सूची के कुछ घंटे बाद भाजपा ने छह और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिसके साथ ही पार्टी ने 54 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

सूची की घोषणा शनिवार को की गई, जबकि नामांकन दाखिल करने के लिए सिर्फ दो दिन बचे हैं. भाजपा की सूची के अनुसार, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक को धनपुर सीट से मैदान में उतारा गया है. भाजपा नेताओं-अनिल बलूनी और संबित पात्रा ने शनिवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा की.

भौमिक केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में केंद्रीय मंत्री हैं. वह त्रिपुरा से सांसद हैं. वर्ष 2018 के पिछले विधानसभा चुनाव में वामपंथ के गढ़ माने जाने वाले त्रिपुरा में भाजपा ने सरकार बनाई थी. उससे पहले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने त्रिपुरा में 25 साल तक शासन किया था. माकपा इस बार राज्य का चुनाव कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ रही है.

ये भी पढ़ें : "1962 में...": राहुल गांधी के लद्दाख में 'जमीन खोने' वाले बयान पर एस जयशंकर का पलटवार

ये भी पढ़ें : MP की शिवराज सरकार अब शुरू करेगी 'लाडली बहना योजना', हर महिला के खाते में आएगी इतनी राशि..

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कुवैत अग्निकांड में अब तक 45 भारतीयों ने गंवाई जान, लाशों को भारत लाने की तैयारी में IAF
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए BJP और IPFT में हुआ सीटों का बंटवारा, जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव?
केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्री और राज्यमंत्री में क्या अंतर? जानिए इनके बारे में सब कुछ
Next Article
केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्री और राज्यमंत्री में क्या अंतर? जानिए इनके बारे में सब कुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;