विज्ञापन
This Article is From Sep 27, 2023

सनातन खिलाफ बयान का मामला: उदयनिधि स्टालिन और ए राजा के खिलाफ दायर नई याचिका को SC ने एक साथ जोड़ा

याचिकाकर्ता विनीत जिंदल ने अपनी याचिका मे कहा है कि उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को खत्म करने का बयान दिया, लेकिन फिर भी तमिलनाडु पुलिस द्वारा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.

सनातन खिलाफ बयान का मामला:  उदयनिधि स्टालिन और ए राजा के खिलाफ दायर नई याचिका को SC ने एक साथ जोड़ा
नई दिल्ली:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) के बेटे उदयनिधि स्टालिन और डीएमके सांसद ए राजा के खिलाफ दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने पहले की याचिका के साथ जोड़ दी है.  हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने दोनों ही नेताओं को नोटिस जारी करने से इनकार किया है.  इसी मामले पर पिछले हफ्ते दाखिल एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट उदयनिधि स्टालिन और तमिलनाडु सरकार समेत 14 लोगों को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में जवाब मांग चुका है. 

याचिकाकर्ता विनीत जिंदल ने अपनी याचिका मे कहा है कि उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को खत्म करने का बयान दिया, लेकिन फिर भी तमिलनाडु पुलिस द्वारा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.  याचिकाकर्ता ने ये भी आरोप लगाया है कि इस मामले में दिल्ली पुलिस को भी शिकायत दी गई थी, लेकिन उसने भी एफआईआर दर्ज नहीं की.  तमिलनाडु सरकार की तरफ से याचिका का विरोध किया गया.  कहा गया कि ये एक पब्लिसिटी इंट्रेस्ट पिटीशन है एक याचिका पर नोटिस जारी हो चुका है. और इस तरह की कुल 40 याचिकाएं दाखिल हुई है अलग अलग कोर्ट में. और राज्य सरकार को ऐसे मे सभी याचिकाओं पर जवाब देना मुश्किल भरा काम है. 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन और डीएमके सांसद ए राजा के खिलाफ दायर एक और याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की.   याचिकाकर्ता विनीत जिंदल ने अपनी याचिका मे कहा है कि उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को खत्म करने का बयान दिया, लेकिन फिर भी तमिलनाडु पुलिस ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. याचिकाकर्ता ने आगे कहा कि मामले में दिल्ली पुलिस को भी शिकायत दी गई थी, लेकिन उसने भी एफआईआर दर्ज नहीं की. 

ये भी पढ़ें- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
सनातन खिलाफ बयान का मामला:  उदयनिधि स्टालिन और ए राजा के खिलाफ दायर नई याचिका को SC ने एक साथ जोड़ा
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com