विज्ञापन
Story ProgressBack

संजय निरुपम ने EVM से छेड़छाड़ के आरोपों को किया खारिज, कहा : "वो नेता माफी मांगे..."

संजय निरुपम ने कहा, "कल जो विषय पूरे देश में गूंज रहा था कि उत्तर पश्चिम सीट के विजेता रवींद्र वायकर के सहयोगी ने फोन के जरिए ईवीएम को अनलॉक किया है वो पूरी तरह से गलत है".

Read Time: 2 mins
संजय निरुपम ने EVM से छेड़छाड़ के आरोपों को किया खारिज, कहा : "वो नेता माफी मांगे..."

मुंबई की उत्तर पश्चिम सीट पर मतों की गिनती के दौरान उम्मीदवार रवींद्र वायकर के सहयोगी ने एक अधिकृत व्यक्ति के मोबाइल फोन का अनाधिकृत रूप से इस्तेमाल किया था. यह मामला रविवार से काफी चर्चाओं में बना हुआ है. इतना ही नहीं इस मामले के चलते रिटर्निंग अधिकारी ने पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई है और चुनाव आयोग ने सफाई देते हुए एक प्रेस नोट भी शेयर किया है. हालांकि, संजय निरुपम ने इसे पूरी तरह से गलत बताया है. 

संजय निरुपम ने कहा, "कल जो विषय पूरे देश में गूंज रहा था कि उत्तर पश्चिम सीट के विजेता रवींद्र वायकर के सहयोगी ने फोन के जरिए ईवीएम को अनलॉक किया है वो पूरी तरह से गलत है". उन्होंने कहा, "देश के कई बड़े नेता ने इस पर फेक नरेटिव को उठाया है. देश के ऐसे हालात हैं कि जिस अखबार में यह खबर छपी है उसने माफी मांगी है. ऐसे में उन नेताओं को भी माफी मांगनी चाहिए, जिन्होंने इस गलत खबर को आगे बढ़ाया है". 

उन्होंने कहा, "पहले राहुग गांधी माफी मांगे जिन्होंने देश का पीएम बनने का सपना संजोया है, फिर अखिलेश यादव भी माफी मांगे. तेजस्वी यादव और प्रशांत किशोर को भी माफी मांगनी चाहिए. आदित्य ठाकरे को भी इस मुद्दे पर माफी मांगनी जचाहिए. आदित्य ने भी कहा था कि ईवीएम हैक हुआ है". 

संजय निरुपम ने कहा, "भारत का चुनाव आयोग इतने बड़े देश में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराता है और इसके लिए उनकी तारीफ करने की बजाए फर्जी खबर चलाई जा रही है और इस आधार पर नरेटिव सेट किया जा रहा है. सामना को भी माफी मांगनी चाहिए. वानराई के खिलाफ पुलिस स्टेशन में जो केस दर्ज हुआ है उसमें ईवीएम हैक का कोई मुद्दा नहीं है और न ही ओटीपी का कोई मुद्दा है. उसमें सिर्फ मतगणना केंद्र में फोन का इस्तेमाल किए जाने का मामला है". 

यह भी पढ़ें :

एक्सप्लेनरः मुंबई नॉर्थ ईस्ट सीट : 48 वोट, EVM, मोबाइल, OTP वाला मामला क्या है, पूरी बात समझिए

मुंबई काउंटिंग सेंटर पर हुआ था मोबाइल का 'अनाधिकृत' इस्तेमाल, चुनाव आयोग ने जारी किया प्रेस नोट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बैंक में 30 साल का कर्मचारी कुर्सी पर बैठे-बैठे अचानक मौत की नींद सो गया
संजय निरुपम ने EVM से छेड़छाड़ के आरोपों को किया खारिज, कहा : "वो नेता माफी मांगे..."
फिर विवादों से घिरी IAS रोहिणी सिंधुरी, इस बार गायक लकी अली ने लगाए गंभीर आरोप
Next Article
फिर विवादों से घिरी IAS रोहिणी सिंधुरी, इस बार गायक लकी अली ने लगाए गंभीर आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;