विज्ञापन
Story ProgressBack

सलमान खान फायरिंग केस: खुदकुशी करने वाले आरोपी के परिवार ने बॉम्बे HC से की CBI जांच की मांग

अनुज के परिवार के वकील का आरोप है कि क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के जो ऑफिसर इस मामले की जांच कर रहे है, वे खुद छोटा शकील के साथ मकोका में सह आरोपी है. ऐसे में क्राइम ब्रांच की फेयर जांच पर यकीन नहीं किया जा सकता.

Read Time: 3 mins
सलमान खान फायरिंग केस: खुदकुशी करने वाले आरोपी के परिवार ने बॉम्बे HC से की CBI जांच की मांग
सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का मामला.
नई दिल्ली:

बॉलीवुड स्टार सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर हुई फायरिंग के मामले में गिरफ्तार आरोपी अनुज थापन (Anuj Thapan) ने बुधवार को आत्महत्या कर ली थी. अनुज थापन के परिवार ने अब मुंबई हाईकोर्ट में एक रिट फाइल कर सीबीआई जांच की मांग की है. आरोपी के परिवार और वकीलों का आरोप है की यह आत्महत्या नहीं बल्कि मौत के पीछे साजिश है, जिसकी जांच सीबीआई करें. अनुज के परिवार की वकील रजनी खत्री ने बताया कि अनुज की मां की तरफ से बॉम्बे हाई कोर्ट में रिट दायर की गई है. इसमें तीन लोगों स्टेट ऑफ महाराष्ट्र, क्राइम ब्रांच और सलमान खान को पार्टी बनाया गया है.

Advertisement

अनुज की मौत की जांच CBI से कराने की मांग

वकील ने कहा कि रिट याचिका में एक्टर सलमान खान के खिलाफ़ भी FIR दर्ज करने की मांग की गई है, साथ ही अनुज की मौत की जांच सीबीआई से करवाई जाने की भी मांग की गई है. उनका आरोप है कि इस घटना में क्राइम ब्रांच के अफसर भी शामिल है. अनुज को थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया. ये आत्महत्या नहीं बल्कि पुलिस कस्टडी में मर्डर का केस है. वकील का आरोप है कि क्राइम ब्रांच के जो ऑफिसर इस मामले की जांच कर रहे है, वे खुद छोटा शकील के साथ मकोका में सह आरोपी है. ऐसे में क्राइम ब्रांच की फेयर जांच पर यकीन नहीं किया जा सकता.

परिवार को शक, अनुज की मौत आत्महत्या नहीं हत्या

बता दें कि आरोपी अनुज ने दक्षिण मुंबई के पुलिस आयुक्तालय परिसर में अपराध शाखा की इमारत की पहली मंजिल पर बने हवालात के शौचालय में फांसी लगा ली थी. अनुज पर सलमान के मुंबई के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल को फायरिंग को अंजाम देने वाले दो हमलावरों को हथियार मुहैया कराने का आरोप था. उसे मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया था. हवालात में अनुज की मौत पहले से ही सवालों के घेरे में है. आरोपियों के वकील अमित मिश्रा और शिवसेना ठाकरे गुट के प्रवक्ता आनंद दुबे ने भी इतने सुरक्षित लॉकअप में आरोपी की खुदकुशी पर शक जताया. 

Advertisement

बॉम्बे हाई कोर्ट में रिट याचिका दाखिल

अनुज के परिवार को भी उसके आत्महत्या किए जाने पर शक है. परिवार का आरोप है कि ये मामला पुलिस कस्टडी में हत्या का है. परिवार मौत के पीछे साजिश का शक जता रहा है. परिवार चाहता है कि इस मामले की सीबीआई जांच कराई जाए, इसे लेकर ही बॉम्बे हाई कोर्ट में रिट याचिका दायर की गई है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-सलमान खान फायरिंग केस के आरोपी अनुज थापन ने लॉकअप में खुदकुशी की कोशिश,अस्पताल में हुई मौत

ये भी पढे़ं-'सेक्स क्लिप' मामला: पहले लुकआउट नोटिस, अब आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना के घर पहुंची जांच टीम

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मेरा बच्चा छीन लिया..." : अनीश की मां का दर्द सुन लो पोर्शे वाले रईसजादे
सलमान खान फायरिंग केस: खुदकुशी करने वाले आरोपी के परिवार ने बॉम्बे HC से की CBI जांच की मांग
Exclusive : "हमारा पलड़ा बहुत भारी है...", 2024 के चुनाव परिणाम पर NDTV से बोले PM मोदी
Next Article
Exclusive : "हमारा पलड़ा बहुत भारी है...", 2024 के चुनाव परिणाम पर NDTV से बोले PM मोदी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;