सबसे सुरक्षित उत्तर प्रदेश, बनेगा देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था: CM योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि फरवरी में लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हो रही है. विश्वभर के उद्योगपति वहां शामिल होंगे, जो प्रदेश में औद्योगिक इकाइयों को लगाएंगे. इससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था जल्द ही एक ट्रिलियन डॉलर की होगी.

सबसे सुरक्षित उत्तर प्रदेश, बनेगा देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था: CM योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने विकास और उद्योग के सभी रास्ते खोल दिए हैं.

मुरादाबाद (यूपी):

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे सुरक्षित प्रदेश बन गया है. महिलाएं, छात्राएं, व्यापारी और उद्योगपति आज यहां सुरक्षित हैं. अपराधी जेलों में हैं या प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं. अपराध और गुंडागर्दी का उत्तर प्रदेश में कोई स्थान नहीं है. इस वजह से उत्तर प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बनता जा रहा है और आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था बनेगा. अभी उत्तर प्रदेश दूसरे नंबर पर है.

उन्होंने कहा कि यहां के शिल्पकारों ने अपने हुनर से मुरादाबाद और प्रदेश को पूरे देश में एक नई पहचान दिलाई है. घरेलू और वैश्विक बाजार में 25000 करोड़ रुपये से अधिक का पीतल का कारोबार मुरादाबाद से होता है. यहां से बड़े पैमाने पर स्थानीय उत्पादों को एक्सपोर्ट किया जाता है. भाजपा की सरकार बनने के बाद मुरादाबाद के उद्योगों को पंख लगे गए हैं. प्रदेश में जब सपा की सरकार थी तो स्मार्ट सिटी और अमृत योजना समेत सभी उद्योगों में बैरियर लगे हुए थे. लेकिन साढ़े पांच साल की भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने विकास और उद्योग के सभी रास्ते खोल दिए हैं.

शहर के दिल्ली रोड स्थित बुद्धि विहार मैदान में शुक्रवार को आयोजित प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुरादाबाद में विकास तेजी से हो रहा है. आज यहां 424 करोड़ रुपए की 30 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुरादाबाद के शिल्पी और कारीगर विश्व पटल पर अपनी छाप छोड़ने में समर्थ है. मुरादाबाद को सेफ सिटी बनाया जा रहा है. हमारी सरकार एकीकृत कमांड कंट्रोल सेंटर से पूरे शहर को सीसीटीवी से लैस कर रही है. एक चौराहे पर शोहदे अगर किसी बहू बेटी के साथ कमेंट करते हैं तो अगले चौराहे पर पकड़े जाएंगे. अपराधी और अपराध करने वाला अगले चौराहे पर ही ढेर हो जाएगा या पुलिस के शिकंजे में होगा. मुरादाबाद समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा का माहौल और वातावरण बना है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुरादाबाद में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 37000 गरीबों को सीधे लाभ मिला है. प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत प्रदेश में नौ लाख ठेली वालों को ब्याज मुक्त रोजगार के लिए लोन दिलाया गया है.

सीएम योगी ने कहा कि सपा सरकार में मुरादाबाद का पीतल उद्योग बंदी के कगार पर आ गया था. कोयले की भट्ठियों की वजह से प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने उस पर रोक लगा दी थी. सपा सरकार ने पीतल कारोबार को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए. इसकी वजह से कारोबार दम तोड़ रहा था. भाजपा की सरकार बनने के बाद हमने कोयले की भट्ठियों को हटाने का काम किया है.  सीएनजी और पीएनजी पहुंचाई है. अब पीएनजी से भट्ठियां चल रही है. इससे प्रदूषण से मुक्ति मिल गई है. सीएनजी से संचालित भट्ठियों की वजह से मुरादाबाद का कारोबार 14 से 15 हजार करोड रुपये के निर्यात तक पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश देश की पहली अर्थव्यवस्था बनेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश का सुरक्षित माहौल को प्रबुद्धजनों को और सकारात्मक बनाना है. केंद्र और राज्य से आने वाली योजनाओं को बगैर बैरियर नगर निकाय तक पहुंचाना है. नगर निकाय में भी ऐसी ही विचारधारा के लोगों को लाने की जरूरत है, इससे कि केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं को नगर निकाय पंचायतों के माध्यम से धरातल पर उतारा जा सकेगा. उन्होंने कहा कि फरवरी में लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हो रही है. विश्वभर के उद्योगपति वहां शामिल होंगे, जो प्रदेश में औद्योगिक इकाइयों को लगाएंगे. इससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था जल्द ही एक ट्रिलियन डॉलर की होगी. सुरक्षित और सकारात्मक माहौल की जिम्मेदारी प्रबुद्ध जनों की भी है. इसलिए निकाय चुनाव में अपनी भूमिका अदा कर डबल इंजन की सरकार को ट्रिपल बनाएं.

Featured Video Of The Day

Budget 2023-24 : बजट में महिला सुरक्षा पर दिया गया कितना ध्यान ?