भारत विश्व को शांति का संदेश देगा : स्वतंत्रता दिवस पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

आजादी की 75वीं सालगिरह पर महाराष्ट्र के नागपुर शहर में स्थित आरएसएस मुख्यालय में कड़ी सुरक्षा के बीच मोहन भागवत ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया.

भारत विश्व को शांति का संदेश देगा : स्वतंत्रता दिवस पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

स्वतंत्रता दिवस पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कही ये बात

 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को भारत की आजादी की 75वीं सालगिरह पर महाराष्ट्र के नागपुर शहर में स्थित आरएसएस मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस मौके पर मोहन भागवत ने कहा कि भारत को आत्मनिर्भर बनने की जरूरत है.भारत विश्व को शांति का संदेश देगा .

संघ मुख्यालय में कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में आरएसएस के कुछ स्वयंसेवक और प्रचारक मौजूद थे. आरएसएस ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रेशमबाग क्षेत्र स्थित डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है, जिसमें नागपुर महानगर के सहसंघचालक श्रीधर गाडगे मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. आरएसएस के स्वयंसेवक शाम पांच बजे शहर के विभिन्न हिस्सों में ‘पथ संचलन' (मार्च पास्ट) भी करेंगे.

बता दें कि पीएम मोदी ने भी लालकिले की प्रचारी से आत्मनिर्भर भारत की बात की. साथ ही उन्होंने एक नया नारा भी दिया. जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान. पीएम मोदी ने कहा कि आज समय आ गया है जब हमें नए संकल्प के साथ नई दिशा की ओर कदम बढ़ाने की जरूरत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये Video भी देखें : पीएम मोदी बोले- इन तीन बड़ी चुनौतियों से जूझ रहा है देश, साथ मिलकर लड़ना होगा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)