पंजाब के तरनतारन जिले के पुलिस थाने पर रॉकेट लांचर से किया गया हमला

पंजाब के तरनतारन जिले के एक पुलिस थाने पर रॉकेट लांचर जैसे हथियार से हमला किया गया. पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक, कुछ अज्ञात लोगों ने सीमावर्ती जिले में अमृतसर-बठिंडा राजमार्ग पर स्थित सरहाली पुलिस थाने में देर रात करीब फायर किया. इसके कारण पुलिस थाने के दरवाजे का कांच टूटा पाया गया.

चंडीगढ़:

पंजाब के तरनतारन जिले के एक पुलिस थाने पर रॉकेट लांचर जैसे हथियार से निशाना साधा गया. पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक,  कुछ अज्ञात लोगों ने सीमावर्ती जिले में अमृतसर-बठिंडा राजमार्ग पर स्थित सरहाली पुलिस थाने में देर रात 'रॉकेट लांचर अटैक'  किया. इसके कारण पुलिस थाने के दरवाजे का कांच टूटा पाया गया. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है. हमले में किसी तरह को कोई जान का नुकसान नहीं हुआ है. पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग को मामूली नुकसान पहुंचा है. रॉकेट लांचर अटैक रात करीब एक बजे हुआ, बाहर से पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग पर रॉकेट लांचर फायर किया गया. सूत्रों का कहना है कि RPG शक्तिशाली था लेकिन इससे नुकसान बेहद कम इसलिए हुआ क्‍योंकि यह पहले आउट पिलर या गेट से टकराया और फिर थाने पर जाकर गिरा.

बता दें, सरहाली खालिस्तानी आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंदा का पैतृक नगर है. माना जाता है कि वह पाकिस्तान में मारा गया था.  प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (Babbar Khalsa International) का सदस्य, रिंडा इस साल मई में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी हमले सहित विभिन्न आतंकी मामलों में शामिल था. 

3ethas9सरहाली पुलिस स्‍टेशन पर रॉकेट लांचर अटैक रात करीब एक बजे हुआ 

मई माह में मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के इंटेलीजेंस हेडक्वार्टर पर रॉकेट से चलने वाला ग्रेनेड दागा गया था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले के एक मास्टमाइंड को अक्‍टूबर में यूपी से गिरफ्तार किया था. आरोपी यूपी का ही रहने वाला है और आतंकियों का मददगार है. पंजाब के मोहाली में पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में 9 मई की रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया था, जिससे इमारत की एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए थे. (भाषा से भी इनपुट)

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com