"सड़कें इतनी खराब हैं कि...": तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने नितिन गडकरी को लिखा पत्र

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी धारणा बनाई गई कि राज्य सरकार एनएचएआई के साथ सहयोग नहीं कर रही है.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने नितिन गडकरी को पत्र लिखकर खराब सड़कों के बारे में बताया है.

चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शनिवार को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को चेन्नई से रानीपेट राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच सड़क संपर्क की खराब स्थिति को लेकर पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि सड़क की हालत इतनी खराब है कि उन्हें हाल ही में ट्रेन से कुछ जिलों के दौरे की योजना बनानी पड़ी.

संसद में बहुत सामान्य" और "अगंभीर" जवाब दिया
मुख्यमंत्री ने इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि यह सड़क चेन्नई और उसके बंदरगाहों से कांचीपुरम, वेल्लोर, रानीपेट, होसुर और कृष्णगिरि में औद्योगिक समूहों को "महत्वपूर्ण संपर्क" प्रदान करती है. स्टालिन ने कहा कि संसद में केंद्रीय मंत्री ने इस संबंध में डीएमके सांसद दयानिधि मारन के अनुरोध का जवाब "बहुत सामान्य" और "अगंभीर" तरीके से दिया.

NHAI परियोजनाओं के लिए मदद दी
एमके स्टालिन ने आगे कहा, "मैं राज्य में NHAI परियोजनाओं का समर्थन करने के लिए हमारी सरकार द्वारा किए गए प्रयासों को भी आपके ध्यान में लाना चाहता हूं. चेन्नई पोर्ट से मदुरवॉयल एलिवेटेड एक्सप्रेसवे परियोजना को रॉयल्टी से छूट देने सहित हर संभव मदद देकर पुनर्जीवित किया गया है. इसी तरह की रियायतें, अन्य प्रमुख NHAI परियोजनाओं के लिए भी बढ़ा दी गईं हैं. स्टालिन ने आगे कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी धारणा बनाई गई कि राज्य सरकार एनएचएआई के साथ सहयोग नहीं कर रही है.

गलत धारणा बनाई गई
स्टालिन ने कहा कि संसद में नितिन गडकरी ने अपने जवाब में इस तरह की धारणा को रेखांकित किया था. स्टालिन ने कहा, " मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह सच नहीं है और हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं." राज्य और केंद्र सरकारों द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं के बीच भेदभाव किए बिना सभी प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए हम काम कर रहे हैं. मैं आपका बहुत आभारी रहूंगा यदि आप अपने अधिकारियों को हमारे सांसद द्वारा उठाए गए बहुत विशिष्ट अनुरोध पर गौर करने का निर्देश दें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें-
"...और भारत जोड़ो यात्रा छोड़ने वाले थे राहुल गांधी" : कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बताई 'दिव्य' बात 
सिंगापुर से दिल्ली पहुंचे RJD अध्यक्ष लालू यादव, अभी बड़ी बेटी मीसा भारती के घर ही रहेंगे