"BJP और RSS आरक्षण के खिलाफ", लालू यादव ने केंद्र सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान

लालू प्रसाद ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस अल्पसंख्यकों और समाज के कमजोर वर्गों के खिलाफ हैं. हम (महागठबंधन) 2024 के लोकसभा और 2025 के विधानसभा चुनावों में भाजपा का सफाया कर देंगे.

लालू प्रसाद सिंगापुर में सफल गुर्दा प्रतिरोपण कराने के बाद हाल ही में देश लौटे हैं (फाइल फोटो)

पूर्णिया:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा देश को जाति और धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश कर रही है. बिहार के पूर्णिया में शनिवार को महागठबंधन एक रैली को दिल्ली से डिजिटल तरीके से संबोधित करते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ हैं. प्रसाद के नेतृत्व वाली राजद महागठबंधन की एक घटक है.

लालू प्रसाद सिंगापुर में सफल गुर्दा प्रतिरोपण कराने के बाद हाल ही में देश लौटे हैं. उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा और आरएसएस अल्पसंख्यकों और समाज के कमजोर वर्गों के खिलाफ हैं. हम (महागठबंधन) 2024 के लोकसभा और 2025 के विधानसभा चुनावों में भाजपा का सफाया कर देंगे.'' उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस दोनों ‘‘आरक्षण के खिलाफ'' हैं और संविधान को बदलने और आरक्षण को समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं.

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रसाद ने कहा, ‘‘हमारी लड़ाई आरएसएस की विचारधारा से है. भाजपा आरएसएस के निर्देशों का पालन कर रही है.'' लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार ने पहल की है और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का ‘‘आने वाले चुनावों में पूरे देश से सफाया कर दिया जाएगा.'' राजद प्रमुख प्रसाद की टिप्पणी ऐसे समय आयी है जब आज दिन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम चंपारण जिले के लौरिया में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार को ‘‘जंगल राज'' की ओर धकेलने के लिए जिम्मेदार ठहराया.

लालू प्रसाद ने दावा किया, ‘‘आरएसएस विचारक एम एस गोलवलकर ने अपनी पुस्तक ‘‘बंच ऑफ थॉट्स'' में दलितों और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षण का विरोध किया था. भाजपा के लोग ‘‘बंच ऑफ थॉट्स'' में जो लिखा है उसके अनुसार कार्य करते हैं.''उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा पूरी तरह से बेनकाब हो गई है. मुझे विश्वास है कि 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा.''

लालू प्रसाद ने अपने स्वास्थ्य के बारे में बात करते हुए कहा, ‘‘हालांकि मैं इस रैली में शामिल होना चाहता था लेकिन मेरी स्वास्थ्य स्थिति ने मुझे इसकी अनुमति नहीं दी. मैं ठीक हो रहा हूं. आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. मैं हमेशा अपनी बेटी रोहिणी आचार्य का एहसानमंद रहूंगा जिसने अपनी एक किडनी मुझे दान की.''
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)