आरजेडी प्रमुख लालू यादव की पटना वापसी, मिलने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

लालू यादव ने केंद्र की बीजेपी सरकार को "तानाशाह" बताया और 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर करने की बात कही

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) आज दिल्ली से पटना लौट गए. उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) ने ट्वीट करके इसकी खबर दी. उन्होंने अपना और लालू यादव का प्लेन का फोटो साझा करते हुए ट्वीट किया- ''पटना की ओर प्रस्थान आदरणीय लालू प्रसाद जी.'' पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनसे मिलने के लिए पहुंचे. 

इससे पहले आज दिल्ली में लालू प्रसाद यादव ने केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Government) को "तानाशाह" करार दिया और 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को सत्ता से बाहर करने की बात कही. 

लालू यादव का बीमार होने पर पहले पटना में इलाज चलता रहा और फिर उन्हें दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती किया गया था. उन्हें 22 जुलाई को एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया था.    

दिल्ली से हवाई जहाज से पटना पहुंचने के बाद लालू यादव अपने आवास पर पहुंचे. वहां बड़ी संख्या में उनके समर्थक उनका इंतजार कर रहे थे. हालांकि वे वहां पहुंचने पर किसी से नहीं मिले और उनकी कार गेट से सीधे अंदर चली गई.   

इससे पहले दिल्ली में प्रेस से बात करते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने केंद्र की बीजेपी सरकार को "तानाशाह" करार दिया और 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर करने की बात कही. उन्होंने 2024 के चुनावों के बारे में पूछे जाने पर यह टिप्पणी की. बिहार में 'महागठबंधन 2.0' सरकार सत्ता में आने और नीतीश कुमार के बीजेपी से गठबंधन तोड़कर आरजेडी, कांग्रेस और अन्य दलों से हाथ मिलाने के बाद उनकी यह पहली टिप्पणी है.

लालू यादव ने संवाददाताओं से कहा, "हमें (केंद्र में) तानाशाह सरकार को हटाना है. मोदी को हटाना है." बिहार में नए 'महागठबंधन' को निशाना बनाने वाले बीजेपी नेता सुशील मोदी के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर लालू प्रसाद ने कहा, 'झूठा आदमी है. यह सब गलत है.' 

लालू प्रसाद यादव को पटना में अपने घर में गिरने के कारण फ्रैक्चर हो गया था. उनको 6 जुलाई को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था और 22 जुलाई को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी. उन्होंने दिल्ली में अपनी बेटी मीसा भारती के घर पर स्वास्थ्य लाभ लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लालू यादव की तबीयत में हो रहा सुधार, बेटी मीसा भारती ने ट्वीट कर दी जानकारी