सिक्किम में भारी बारिश के कारण नदी उफान पर, तेज धार में एक व्यक्ति बहा

पूर्वी सिक्किम में नदी तेज धारा के साथ बहती हुई नजर आ रही, कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण सड़कें बंद हुईं

सिक्किम में भारी बारिश के कारण नदी उफान पर, तेज धार में एक व्यक्ति बहा

सिक्किम में भारी बारिश से नदी में बाढ़ आ गई.

गुवाहाटी:

सिक्किम में गुरुवार को रात से भारी बारिश हो रही है, जो कि राज्य में मानसून के आगमन का संकेत है. भारी बारिश के कारण पश्चिमी सिक्किम के रिंबी में एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहां 90 साल का एक पशुपालक ऐश लाल लिंबू अपनी गौशाला के बगल में एक नदी में पानी का स्तर अचानक बढ़ जाने के कारण बह गया. उसका शव शुक्रवार को नामची जिले में मिला.

पूर्वी सिक्किम के दृश्यों में नदी काफी तेज धाराओं के साथ बहती हुई दिखाई दे रही है. मंगन जिले के मेयोंग में नदी उफान पर है. उत्तरी सिक्किम को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर पानी भर गया है. सिंगतम, दिक्चू, रंगरान, मंगन और चुंगथांग को जोड़ने वाली सड़क पर कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है.

सिक्किम में रंगारंग के दोनों ओर गुरुवार शाम को सवा छह बजे भारी बारिश से नुकसान हुआ. भूस्खलन के कारण शहर के दोनों ओर से सड़क बंद हो गईं. पहाड़ों की चोटियों से पत्थर नीचे लुढ़क आए और इससे पूरी सड़क अवरुद्ध हो गई. भूस्खलन के कारण यातायात बंद हो गया.

उत्तरी सिक्किम में मंगन से चुंगथांग रोड पर बाढ़ के कारण सड़क का एक हिस्सा और एक छोटा पुल बह गया.

चुंगथांग में भूस्खलन से एक ट्रक दब गया. लाचुंग और लाचेन गांवों को जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया. मंगन और दिक्चू को जोड़ने वाली सड़कें बंद हो गई हैं. डिक्चू से गंगटोक वाया राकडुंग-टिनटेक सड़क को साफ करके केवल हल्के वाहनों के लिए शुरू किया गया है. मंगन से चुंगथांग मार्ग कई जगहों पर अवरुद्ध है.

सिक्किम में भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक उत्तरी सिक्किम के मंगन जिले में भारी बारिश और अचानक बाढ़ का खतरा बना रहेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईएमडी सिक्किम के डायरेक्टर गोपीनाथ राहा ने कहा, "लाचुंग गांव में कल रात में 13 सेंटीमीटर बारिश हुई. उत्तरी सिक्किम में चुंगथांग में 11 सेंटीमीटर बारिश हुई. गंगटोक में भी कल रात में 11 सेंटीमीटर बारिश हुई. मंगन शहर में 10 सेंटीमीटर बारिश हुई. भारी बारिश पीछे चक्रवात कोई कारण नहीं है. देश में यह ज्यादातर मानसून की बारिश है.''