विज्ञापन

रतन टाटा के वो सबसे खुशनुमा दिन, जानिए कौन है उनके साथ यह लड़का

जिमी, रतन टाटा से केवल दो साल ही छोटे हैं और मुंबई के कोलाबा में एक डबल बैडरूम वाले फ्लैट में गुमनामी की जिंदगी जीते हैं. रतन टाटा की ही तरह उनके छोटे भाई जिमी टाटा ने भी शादी नहीं की

रतन टाटा के वो सबसे खुशनुमा दिन, जानिए कौन है उनके साथ यह लड़का
मुंबई:

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार रात को निधन हो गया है. देश के सबसे सम्मानित उद्योगपतियों में से एक के अचानक निधन से देशभर में शोक की लहर दौड़ गई है. सभी लोग देश के 'रतन' को खोने से शोक में हैं. केवल देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी उनका नाम था और वह एक प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले इंसान थे. लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि उनके एक छोटे भाई भी हैं, जिनका नाम जिमी है. 

जी हां, जिमी, रतन टाटा से केवल दो साल ही छोटे हैं और मुंबई के कोलाबा में एक डबल बैडरूम वाले फ्लैट में गुमनामी की जिंदगी जीते हैं. रतन टाटा की ही तरह उनके छोटे भाई जिमी टाटा ने भी शादी नहीं की लेकिन इसके साथ ही वह हमेशा ही सुर्खियों और मीडिया से भी दूर रहे. इतना ही नहीं उनके पास मोबाइल या टीवी भी नहीं है और देश दुनिया की सारी जानकारी उन्हें अखबारों से ही मिलती है. 

दरअसल, कुछ वर्ष पहले उद्योगपति हर्ष गोयनका ने जिमी टाटा को लेकर एक ट्वीट किया था और तभी लोगों को उनके बारे में पता चला था. अपने ट्वीट में ही गोयनका ने बताया था कि वह कोलाबा में दो बेडरूम के फ्लैट में रहते हैं और उनकी बिजनेस में दिलचस्पी नहीं है. उन्होंने एक्स पर अपनी पोस्ट में लिखा था, "क्या आप रतन टाटा के छोटे भाई जिमी टाटा के बारे में जानते हैं. वह मुंबई के कोलाबा में एक दो बेडरूम वाले फ्लैट में रहते हैं और उन्हें बिजनेस में कोई दिलचस्पी नहीं है. वह स्क्वैश अच्छा खेलते हैं और हर बार इसमें मुझे हरा देते हैं. टाटा ग्रुप की तरह वह सुर्खियों से दूर रहते हैं."

बता दें कि जिमी टाटा, रतन टाटा के छोटे भाई हैं और नोएल टाटा उनके सौतेले भाई हैं. रतन टाटा अपनी निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम बात करते थे लेकिन कुछ वक्त पहले इंस्टाग्राम पर उन्होंने जिमी के साथ अपने बचपन के दिनों की एक तस्वीर शेयर की थी. यह तस्वीर 1945 की है, जिसमें वह, उनका छोटा भाई और उनका पालतु कुत्ता नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर के कैप्शन में रतन टाटा ने लिखा था, 'वो खुशी के दिन थे. हमारे बीच कोई नहीं आया.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखकर तस्वीर खिंचवाने वाले शांतनु नायडू आखिर हैं कौन? जानें कैसे बने थे टाटा के दोस्त
रतन टाटा के वो सबसे खुशनुमा दिन, जानिए कौन है उनके साथ यह लड़का
"आप भ्रष्टाचार से कैसे बचते हैं ?" जानिए इस सवाल पर रतन टाटा का कभी न भूलने वाला जवाब
Next Article
"आप भ्रष्टाचार से कैसे बचते हैं ?" जानिए इस सवाल पर रतन टाटा का कभी न भूलने वाला जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com