रामपुर उपचुनाव : मुख्‍तार अब्‍बास नकवी बोले- शक्ति और पद के अहंकार की राजनीति लंबे समय तक नहीं चलती

मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा, ‘‘PM मोदी देश की राजनीति में सकारात्मक बदलाव लेकर आए हैं. अब एक नेता की पहचान उसके परिवार के वंश पर निर्भर नहीं करती, बल्कि उसकी लगन और मेहनत ही उसे राजनीति में स्थापित करती है.’’

रामपुर उपचुनाव : मुख्‍तार अब्‍बास नकवी बोले-  शक्ति और पद के अहंकार की राजनीति लंबे समय तक नहीं चलती

नकवी ने कहा कि UP में विपक्षी दल जनता के बीच बिना किसी आधार के सत्ता के लिए लड़ रहे हैं. (फाइल)

नई दिल्‍ली :

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने रविवार को कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए कहा कि एक नेता की पहचान परिवार के वंश पर निर्भर नहीं करती और भाजपा सरकारें बिना तुष्टीकरण के सशक्तीकरण और बिना भेदभाव के विकास करती हैं. उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए नौगावां में एक बैठक में भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना के लिए समर्थन मांगते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अहंकार और अराजकता परेशानी का कारण बनती है. 

नकवी ने एक बैठक में कहा कि ‘‘शक्ति और पद के अहंकार'' की राजनीति लंबे समय तक नहीं चलती और आम आदमी की भलाई नेताओं का उद्देश्य होना चाहिए. 

समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक आजम खान को 2019 के घृणा भाषण मामले में एमपी/एमएलए अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद रामपुर सीट खाली हो गई है. 

नकवी के कार्यालय ने उनके हवाले से एक बयान में कहा, ‘‘PM मोदी-CM योगी आदित्यनाथ के शासन के दौरान ‘खिदमत की रवादारी' के साथ ‘खानदानी जमींदारी' खत्म कर दी गई है. इस क्रांतिकारी बदलाव ने उन लोगों को झटका दिया है जो राजनीति को अपनी ‘‘खानदानी संपत्ति' मानते हैं.''

नकवी ने कहा, ‘‘PM मोदी देश की राजनीति में सकारात्मक बदलाव लेकर आए हैं. अब एक नेता की पहचान उसके परिवार के वंश पर निर्भर नहीं करती, बल्कि उसकी लगन और मेहनत ही उसे राजनीति में स्थापित करती है.''

उन्होंने कहा कि PM मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने ‘सुधार, प्रदर्शन और परिवर्तन' (रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म)की प्रतिबद्धता के साथ समाज के प्रत्येक वर्ग को प्रगति में समान रूप से भागीदार बनाया है.

नकवी ने कहा कि केंद्र तथा राज्य में भाजपा सरकारें गांवों, किसानों, युवाओं, गरीबों, महिलाओं और वंचितों के कल्याण के प्रति समर्पित हैं. 

उन्होंने कहा कि मोदी-योगी की ‘‘बिना तुष्टीकरण के सशक्तीकरण और बिना भेदभाव के विकास'' की नीति के कारण समाज के सभी वर्गों के बीच विश्वास और विकास का माहौल है. उन्होंने ‘‘सत्ता के दलालों'' और ‘‘लूट लॉबी'' के युग को खत्म करने का श्रेय PM मोदी-CM योगी को दिया. 

नकवी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विपक्षी दल जनता के बीच बिना किसी आधार के सत्ता के लिए लड़ रहे हैं. 

बैठक में उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश खन्ना, रामपुर जिला पंचायत के अध्यक्ष ख्यालीराम लोधी, भाजपा के रामपुर जिले के अध्यक्ष अभय गुप्ता, भाजपा नेता कपिल आर्य भी मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें :

* ‘सियासी पिच पर नो बॉल की बेवकूफी' पार्टियों को मैदान से बाहर कर देती है : मुख्तार अब्बास नकवी
* रामपुर सदर विधानसभा उपचुनाव : 45 साल बाद आज़म खान का नाता 'टूटा' रामपुर से, अब वफादार पर दारोमदार
* 'शिवपाल यादव मेरे राजनीतिक गुरु, उनका लूंगा आशीर्वाद': मैनपुरी के BJP उम्मीदवार ने कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com