अयोध्या में राम मंदिर परिसर को भोपाल के फूलों से सजाया जाएगा, पहुंच चुकी है 10 हजार फूलों की दो खेप

राठौड़ ने कहा, "हमें अयोध्या के राम जन्मभूमि से पांच से छह प्रकार के फूलों की आपूर्ति करने का ठेका मिला है, जिनमें सफेद, नारंगी, लाल और पीले सहित विभिन्न रंग के बोगनविलिया फूल शामिल हैं."

अयोध्या में राम मंदिर परिसर को भोपाल के फूलों से सजाया जाएगा, पहुंच चुकी है 10 हजार फूलों की दो खेप

भगवान राम की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ (अभिषेक) का समारोह 22 जनवरी को होगा और अवसर पर एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है.

खास बातें

  • भगवान राम की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ का समारोह 22 जनवरी को होगा
  • अयोध्या में राम मंदिर परिसर को भोपाल के फूलों से सजाया जाएगा
  • पहुंच चुकी है 10 हजार फूलों की दो खेप
भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की एक नर्सरी के बोगनविलिया फूलों का इस्तेमाल अयोध्या के राम मंदिर परिसर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले सजावट के लिए किया जाएगा. भोपाल स्थित ‘निसर्ग' नर्सरी के मालिक रामकुमार राठौड़ ने बताया कि उन्हें उत्तर प्रदेश के अयोध्या में फूलों की आपूर्ति का ठेका मिला है और वे 10 हजार फूलों की दो खेप पहले ही भेज चुके हैं. भगवान राम की ‘प्राण प्रतिष्ठा' (अभिषेक) का समारोह 22 जनवरी को होगा और अवसर पर एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है.

राठौड़ ने कहा, "हमें अयोध्या के राम जन्मभूमि से पांच से छह प्रकार के फूलों की आपूर्ति करने का ठेका मिला है, जिनमें सफेद, नारंगी, लाल और पीले सहित विभिन्न रंग के बोगनविलिया फूल शामिल हैं." इन प्रजातियों के फूल हर मौसम में खिलते हैं.

उन्होंने कहा कि इन्हें ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती और कम पानी में भी इनका रखरखाव किया जा सकता है. राठौड़ परिवार के स्वामित्व वाली नर्सरी ने राम मंदिर परिसर और उसके गलियारे में पौधारोपण के लिए बोली प्रक्रिया के बाद फूलों की आपूर्ति का ठेका हासिल किया है.

ये भी पढ़ें- ISRO ने लॉन्च किया XPoSAT, 'ब्लैक होल' की रहस्यमयी दुनिया के अध्ययन में मिलेगी मदद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- कड़ाके की ठंड का पेट्रोल-डीजल पर भी असर! दिसंबर में दर्ज की गई बिक्री में गिरावट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)