विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 24, 2023

"राम सबके भगवान, बीजेपी निजी हितों के लिए कर रही उनका इस्‍तेमाल " : फारूक अब्‍दुल्‍ला

फारूक ने आगे कहा कि भगवान राम सबके भगवान हैं. उन्‍होंने बीजेपी पर भगवान राम को निजी हितों के लिए 'बेचने' का आरोप लगाया.

Read Time: 3 mins
"राम सबके भगवान, बीजेपी निजी हितों के लिए कर रही उनका इस्‍तेमाल " : फारूक अब्‍दुल्‍ला
फारूक अब्‍दुल्‍ला ने बीजेपी पर भगवान राम के नाम का इस्‍तेमाल केवल वोटों के लिए करने का आरोप लगाया
उधमपुर:

जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस नेता फारूक अब्‍दुल्‍ला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए इस पार्टी पर भगवान राम के नाम का इस्‍तेमाल केवल वोटों के लिए करने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि भगवान राम हर किसी के भगवान हैं. फारूक ने जम्‍मू-कश्‍मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के स्‍थापना दिवस पर उधमपुर जिले के गारनेई (Garnai)में एक रैली का संबोधित करते हुए यह विचार व्‍यक्‍त किए. 

चुनावों का जिक्र करते हुए अब्दुल्ला ने रैली में कहा, ''परीक्षाएं (चुनाव) जल्द आ रही हैं, और बड़ी मात्रा में पैसा यहां उड़ाया जाएगा. हमारी माताओं-बेटियों को बार-बार मंदिर के बारे में बताया जाएगा. यह भी हो सकता है कि वे (बीजेपी) उस दिन ही राम मंदिर का उद्घाटन कर दें." उन्‍होंने कहा, "ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि लोग बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को भूल जाएं और सोचें कि केवल वे (बीजेपी वाले) राम के भक्त हैं." फारूक ने आगे कहा कि भगवान राम सबके भगवान हैं. उन्‍होंने बीजेपी पर भगवान राम को निजी हितों के लिए 'बेचने' का आरोप लगाया.

नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता ने कहा, "मैं आपसे कहना चाहता हूं कि भगवान राम केवल हिंदुओं के भगवान नहीं हैं. इस बात को दिमाग से निकाल दिया जाना चाहिए. भगवान राम सबके भगवान हैं, मुस्लिम, ईसाइयों और अन्‍य के. इसी तरह अल्‍लाह सबके भगवान हैं, केवल मुस्लिमों के नहीं. पाकिस्‍तान के एक मशहूर लेखक, जिनका हाल ही में निधन हुआ, ने लिखा था राम को अल्‍लाह ने लोगों को सही राह दिखाने  के लिए भेजा था. इसलिए जो लोग कहते हैं कि हम केवल राम के भक्त हैं, वे मूर्ख हैं. वे केवल राम को 'बेचना' चाहते हैं, उन्‍हें, उनसे कोई मोह नहीं है, उन्हें केवल सत्ता से मोह है. "

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, "इसलिए मैं माताओं-बेटियों से आग्रह करना चाहता हूं कि नफरत के जो बीज बोए जा रहे हैं, उन्‍हें हमें खत्म करना होगा. वाराणसी में दीया जलाने का बड़ा आयोजन किया गया था लेकिन गरीब महिलाएं घर के लिए इन दीयों से तेल इकट्ठा करती नजर आईं." उन्‍होंने वोट देते समय लोगों से देश की आजादी के लिए संघर्ष करने वाले स्‍वाधीनता सेनानियों को ध्‍यान में रखने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को मिलेंगे कई अधिकार, जानिए क्‍यों बेहद अहम है ये पद
"राम सबके भगवान, बीजेपी निजी हितों के लिए कर रही उनका इस्‍तेमाल " : फारूक अब्‍दुल्‍ला
अयोध्या के राम मंदिर में अब कोई दर्शनार्थी नहीं होगा वीआईपी, सब भक्त होंगे एक समान 
Next Article
अयोध्या के राम मंदिर में अब कोई दर्शनार्थी नहीं होगा वीआईपी, सब भक्त होंगे एक समान 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;