विज्ञापन
This Article is From Sep 28, 2023

राजस्थान चुनाव: 9 दिन की यात्रा पर निकले CM गहलोत, 18 जिलों में होंगी सभाएं; 10 मंदिरों में करेंगे दर्शन

अशोक गहलोत की रणनीति में 'सॉफ्ट हिंदुत्व' भी शामिल है. वह अपने अभियान के दौरान महत्वपूर्ण मंदिरों का भी दौरा करेंगे. राजधानी जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम से सीएम अशोक गहलोत ने मिशन 2030 पर इसकी शुरुआत कर दी है

राजस्थान चुनाव: 9 दिन की यात्रा पर निकले CM गहलोत, 18 जिलों में होंगी सभाएं; 10 मंदिरों में करेंगे दर्शन
गहलोत अगले 9 दिनों में 18 जिलों को टच करेंगे और 38 निर्वाचन क्षेत्रों में जाएंगे.
जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने विधानसभा चुनाव (Rajasthan Elections 2023)  से पहले "मिशन 2030" (Congress Mission 2023) पर सभा-संवाद और देव दर्शन कार्यक्रम की शुरुआत कर दी है. गहलोत अगले 9 दिनों तक पूरे राजस्थान का दौरा करेंगे. इस दौरान 18 जिलों को टच करेंगे और 38 निर्वाचन क्षेत्रों में जाएंगे. उनकी यात्रा "मिशन 2030" आउटरीच का भी एक हिस्सा है. सीएम गहलोत 2030 तक राजस्थान के लिए अपने दृष्टिकोण के बारे में जनता से सीधी बात करेंगे. यह अनौपचारिक रूप से उनके चुनाव अभियान की शुरुआत भी है.

अशोक गहलोत की रणनीति में 'सॉफ्ट हिंदुत्व' भी शामिल है. वह अपने अभियान के दौरान महत्वपूर्ण मंदिरों का भी दौरा करेंगे. राजधानी जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम से सीएम अशोक गहलोत ने मिशन 2030 पर इसकी शुरुआत कर दी है. उन्होंने ज्वेलर्स, रत्न विक्रेताओं, ज्योतिषियों और कारीगरों से संवाद किया. गहलोत आचार संहिता लगने से पहले 18 जिलों में सभाएं और देव दर्शन करेंगे. 

गुरुवार सुबह शुरू हुए अभियान में सीएम अशोक गहलोत नीमराणा पहुंचे. यहां उन्होंने जाट गढ़ डीडवाना में युवाओं से मुलाकात की और उनसे राज्य के लिए अपना दृष्टिकोण साझा किया. 

महिलाओं के नेतृत्व वाली 4 बैठकों में लेंगे हिस्सा
कुल मिलाकर अशोक गहलोत इस यात्रा के दौरान 10 मंदिरों का दौरा करेंगे. महिलाओं के नेतृत्व वाली 4 बैठकों, 10 नुक्कड़ सभाओं में भाग लेंगे. 16 स्थानों पर लोगों से अनौपचारिक बातचीत करेंगे. 11 स्थानों पर टाउनहॉल और 8 स्थानों पर युवाओं से संवाद होगा. गहलोत इस चुनाव में युवा मतदाताओं को गेम-चेंजर के रूप में देखते हैं.

इन मंदिरों के करेंगे दर्शन
गहलोत की 'सॉफ्ट हिंदुत्व' की पिच इस तथ्य से भी स्पष्ट है कि इन 9 दिनों में वह सालासर हनुमान मंदिर और खाटू श्याम जी - शेखावाटी क्षेत्र के दोनों महत्वपूर्ण मंदिरों का दौरा करेंगे. इसके अलावा सीएम गहलोत बिकानेर के देशनोक में करणी माता मंदिर, बांसवाड़ा के त्रिपुरा सुंदरी मंदिर, राजसमंद के चारभुजा नाथ मंदिर, नागौर जिले के खरनाल में तेजाजी मंदिर, नाथद्वारा श्रीनाथ जी मंदिर, कल्लाजी मंदिर निंबाहेड़ा में दर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें:-

"BJP को मालूम होना चाहिए, किससे पाला पड़ा है..." : NDTV राजस्थान चैनल के लॉन्च पर CM अशोक गहलोत

"हमारी पहचान खत्म करना चाहती है कांग्रेस": PM मोदी ने जयपुर की रैली में विपक्ष पर किए ये 10 वार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
HIBOX ऐप स्कैम: एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस का नोटिस, 500 करोड़ की धोखाधड़ी का है मामला
राजस्थान चुनाव: 9 दिन की यात्रा पर निकले CM गहलोत, 18 जिलों में होंगी सभाएं; 10 मंदिरों में करेंगे दर्शन
अभिनेता गोविंदा के पैर में खुद की पिस्तौल से लगी गोली, जानें कैसे हुआ हादसा, अस्पताल में भर्ती
Next Article
अभिनेता गोविंदा के पैर में खुद की पिस्तौल से लगी गोली, जानें कैसे हुआ हादसा, अस्पताल में भर्ती
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com