राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

फर्टिलाइज़र स्कैम में जांच का सामना कर रहे अग्रसेन गहलोत के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया गया है. कई जगहों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है. जानकारी है कि सीबीआई ने कई संदिग्धों पर नया मामला दर्ज किया है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

अग्रसेन गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot) के भाई अग्रसेन गहलोत (Agrasain Gehlot) के खिलाफ शुक्रवार को केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) का छापा पड़ा है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है. फर्टिलाइज़र स्कैम (Fertilizer Scam) में जांच का सामना कर रहे अग्रसेन गहलोत के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया गया है. कई जगहों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है. जानकारी है कि सीबीआई ने कई संदिग्धों पर नया मामला दर्ज किया है.

सीबीआई ने सुबह अग्रसेन गहलोत के जोधपुर आवास पर छापा मारा. अग्रसेन गहलोत उर्वरक घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच के घेरे में हैं. आरोप है कि 2007 और 2009 में बड़ी मात्रा में उर्वरक का अवैध रूप से निर्यात किया गया था. सीबीआई सूत्रों का कहना है कि ताजा भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. सीबीआई अभी और जानकारी का खुलासा नहीं कर रही है.

'2023 में भी...' : BJP समर्थित सुभाष चंद्रा के राज्यसभा चुनाव हारने पर अशोक गहलोत

ईडी ने भी कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के खिलाफ मामला दर्ज किया है. डीआरआई की कार्रवाई को संज्ञान में लेते हुए ईडी ने सराफ इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड और अन्य के खिलाफ पीएमएलए की कार्रवाई शुरू की थी.

ईडी का कहना है कि गहलोत के स्वामित्व वाली फर्म अनुपम कृषि सराफ इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से पोटाश के कथित अवैध निर्यात में लिप्त थी. अनुपम कृषि ने राजस्थान में किसानों के लिए अवैध रूप से उर्वरक निर्यात किया. पोटाश के 130 करोड़ मूल्य के लगभग 30 हजार टन अवैध रूप से निर्यात किया गया था. मामला 2007 और 2009 का है.

ये भी पढ़ें:

'हमारी सरकारें काम करती हैं, इसलिए...' : राजस्थान मंत्री के CM के खिलाफ मोर्चा खोलने पर कांग्रेस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्‍थान राज्‍यसभा चुनाव : सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस के नए 'चाणक्‍य' बनकर उभरे