'विंटर ब्रेक' के बाद कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फिर शुरू, गाजियाबाद में 9 KM पैदल चले राहुल गांधी

दिल्ली में सर्दियों के ब्रेक के बाद कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज से फिर शुरू हो गई है. उत्‍तर प्रदेश में यात्रा का पहला दिन पूरा हो चुका है, पहले दिन राहुल गांधी यूपी के गाजियाबाद में 9 किलोमीटर पैदल चले. यात्रा कल बागपत से शुरू होगी.

'विंटर ब्रेक' के बाद कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फिर शुरू, गाजियाबाद में 9 KM पैदल चले राहुल गांधी

सर्दियों के ब्रेक के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज से फिर शुरू हुई

नई दिल्‍ली :

दिल्ली में सर्दियों के ब्रेक के बाद कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज से फिर शुरू हो गई है. उत्‍तर प्रदेश में यात्रा का पहला दिन पूरा हो चुका है, पहले दिन राहुल गांधी यूपी के गाजियाबाद में 9 किलोमीटर पैदल चले. यात्रा कल बागपत से शुरू होगी. मंगलवार को यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता और पार्टी विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा (Aradhna Mishra) ने  कहा, "हमें यूपी में आज बहुत ज़बरदस्त समर्थन मिला है.  हमने अखिलेश यादव , मायावती, जयंत चौधरी को निमंत्रण देकर अपना कर्तव्य निभाया. हमें उम्मीद थी कि ये लोग आएंगे  हालांकि उन्होंने पत्र लिखकर यात्रा को समर्थन दिया है." उन्‍होंने कहा कि हमारे दरवाजे हमेशा के लिए खुले हुए हैं. हमारी से यात्रा राजनीतिक नहीं है. हम चाहते थे कि विपक्ष एकजुट रहे. 

यात्रा की आज फिर शुरुआत से पहले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा  दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर पहुंचे और दर्शन किए. राहुल और प्रियंका मरघट वाले हनुमान जी के मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे. दिल्ली का पांडव कालीन यह मंदिर काफी मशहूर है. इस मंदिर से राहुल ने अपनी यात्रा की शुरुआत की. राहुल लगभग 15 मिनट इस मंदिर में रूके और फिर उन्होंने हनुमान जी के दर्शन किए. राहुल ने यहां हनुमान चालीसा का पाठ किया. चालीसा पढ़ने के बाद राहुल गांधी ने टीका लगवाया और भगवा पटका पहना और मंदिर प्रशासन द्वारा भेंट की गई गदा को लहराते हुए भारत जोड़ो यात्रा को लेकर यूपी की तरफ़ निकल पड़े. गांधी परिवार का इस मंदिर से पुराना नाता है , पूर्व प्रधानमंत्री और राहुल की दादी इंदिरा गांधी भी 1973 में इस मंदिर में दर्शन करने आई थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-