हाथी मां-बच्चे के लिए राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, फोटो शेयर कर दिखाया प्यार

तस्वीर कर्नाटक के नागरहोल टाइगर रिजर्व की है. राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर फिलहाल कर्नाटक में हैं. कर्नाटक में उनकी ये यात्रा 30 सितंबर से 20 अक्टूबर तक पूरे 21 दिन चलेगी.

हाथी मां-बच्चे के लिए राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, फोटो शेयर कर दिखाया प्यार

राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री से हाथी के बच्चे के इलाज की अपील की है. (फाइल फोटो)

कर्नाटक:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर देश भर के दौरे पर हैं. इस दौरान वो सोशल मीडिया के जरिए लोगों को खुद की और यात्रा को लेकर अपडेट करते रहते हैं. बुधवार को भी उन्होंने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें राहुल गांधी के अंदर का प्यार और ममता साफ झलकती है. राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को इसको लेकर पत्र भी लिखा.

राहुल गांधी ने ट्वीटर पर एक हाथी और उसके बच्चे की तस्वीर शेयर की. इसमें एक घायल हाथी का बच्चा अपनी मां के साथ खड़ा है. मां भी बच्चे को प्यार से सहला रही है. राहुल गांधी ने लिखा, "एक मां का प्यार.. इस खूबसूरत हाथी को अपने घायल छोटे बच्चे के साथ जीवन के लिए लड़ते हुए देखकर मुझे बहुत दुख हुआ."

बताया जाता है कि ये तस्वीर कर्नाटक के नागरहोल टाइगर रिजर्व की है. राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर फिलहाल कर्नाटक में हैं. कर्नाटक में उनकी ये यात्रा 30 सितंबर से 20 अक्टूबर तक पूरे 21 दिन चलेगी. जहां वो हर दिन 25 किमी की यात्रा करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

कर्नाटक का नागरहोल टाइगर रिजर्व एक वन्यजीव अभ्यारण्य है. यह नीलगिरि बायोस्फीयर रिजर्व का भी एक हिस्सा है. नागरहोल नदी के नाम पर इसका नाम रखा गया था. इसे पहले राजीव गांधी नेशनल पार्क के नाम से भी जाना जाता था. ये टाइगर रिजर्व हाल ही में आग की चपेट में भी आया था, जिसकी वजह से कई एकड़ जंगल बर्बाद हो गए थे.