राहुल गांधी के अगले सप्ताह चुनावी राज्य मिजोरम की यात्रा करने की संभावना

मिजोरम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष लालमलसावमा नघाका ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य की अपनी यात्रा के दौरान गांधी आइजोल शहर में एक मार्च में हिस्सा लेंगे और लोगों से बातचीत करेंगे. मिजोरम में सात नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं.

राहुल गांधी के अगले सप्ताह चुनावी राज्य मिजोरम की यात्रा करने की संभावना

आइजोल: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अगले महीने मिजोरम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के सिलसिले में 16 अक्टूबर से राज्य का तीन दिवसीय दौरा कर सकते हैं. पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी. मिजोरम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष लालमलसावमा नघाका ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य की अपनी यात्रा के दौरान गांधी आइजोल शहर में एक मार्च में हिस्सा लेंगे और लोगों से बातचीत करेंगे. मिजोरम में सात नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं.

उन्होंने कहा कि गांधी के राज्य में रहने के दौरान पार्टी 40 सदस्यीय विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. नघाका ने कहा, ‘‘राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा' के तहत 16 अक्टूबर को यहां पहुंचेंगे. अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान वह आइजोल में चानमारी से ट्रेजरी स्क्वायर तक दो किलोमीटर के मार्च में भाग लेंगे और हमारे उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे.''

उन्होंने कहा कि गांधी 18 अक्टूबर को प्रस्थान से पहले महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ बातचीत करेंगे और संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. मतगणना की तारीख रविवार को पड़ने के कारण ईसाई बहुल मिजोरम में सभी राजनीतिक दलों, गिरजाघरों और गैर सरकारी संगठनों ने निर्वाचन आयोग से मतगणना की तारीख को पुनर्निर्धारित करने का आग्रह किया है, क्योंकि रविवार ईसाई समुदाय के लोगों के लिए एक पवित्र दिन होता है.

कांग्रेस ने हाल में कहा था कि वह सभी 40 विधानसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट और विपक्षी जोरम पीपुल्स मूवमेंट ने सभी 40 सीट के लिए अपने उम्मीदवार उतारे हैं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जल्द अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी.

ये भी पढ़ें:-

Explainer: इजरायल ने 24 घंटे के अंदर गाजा छोड़ने का दिया आदेश, कहां जाएंगे 11 लाख लोग?
NDTV ग्राउंड रिपोर्ट : गाज़ा खाली करने के आदेश के बाद, बॉर्डर पर पहुंचे दर्जनों इज़रायली टैंक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)