हिरासत में लिए जाने के 6 घंटे बाद रिहा किए गए राहुल और प्रियंका गांधी, महंगाई के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

महंगाई के मुद्दे पर प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को 6 घंटे के बाद रिहा कर दिया गया है.

हिरासत में लिए जाने के 6 घंटे बाद रिहा किए गए राहुल और प्रियंका गांधी, महंगाई के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

हिरासत में लिए जाने के 6 घंटे बाद रिहा किए गए राहुल और प्रियंका गांधी

नई दिल्ली :

महंगाई के मुद्दे पर प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को 6 घंटे के बाद रिहा कर दिया गया है. दरअसल, कांग्रेस सांसदों ने आज महंगाई और बेरोज़गारी पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए आज संसद से राष्ट्रपति भवन तक जाने के लिए मार्च निकाला था. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी मार्च में शामिल हुए थे, हालांकि मार्च को विजय चौक पर रोक दिया गया और सांसद वहीं धरने पर बैठ गए. इसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था.

महंगाई और बेरोजगारी पर देशव्यापी हल्लाबोल शुरू करने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने  प्रेस कॉन्फ्रेन्स को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा दौर में हम लोकतंत्र की मौत देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत ने लगभग एक सदी पहले जो कुछ भी ईंट-पत्थरों से बनाया था, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि जो कोई भी तानाशाही विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस निशाना बनाया जाता है, उन्हें जेल में डाल दिया जाता है, उन्हें गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है. कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि महंगाई हद से ज़्यादा बढ़ गई है, सरकार को कुछ करना पड़ेगा. हम इसके लिए ही आंदोलन कर रहे हैं.

वहीं, संसद में कांग्रेस सांसद काले रंग के कपड़े पहनकर पहुंचे और सदन के वेल में जाकर नारेबाजी की. दोनों सदनों में कांग्रेस सांसदों ने हंगामा किया. हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई, क्योंकि संसद के ऊपरी सदन में कांग्रेस सांसदों ने जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग पर हंगामा किया.

ये भी पढ़ें-

ये भी देखें-कैसे धक्का देकर प्रियंका गांधी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com