"मैंने राहुल गांधी को मार दिया" : जानिए राहुल गांधी ने रिपोर्टर से क्‍यों कही यह बात...

रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने कहा, "राहुल गांधी आपके दिमाग में है, मैंने उन्‍हें मार दिया है. वह मेरे दिमाग में बिल्‍कुल भी नहीं है. वह चले गए हैं..." राहुल ने यह बात उस समय कही जब एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि इस यात्रा ने उनकी छवि में किस तरह का बदलाव किया है. " 

नई दिल्‍ली :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि उन्‍होंने "राहुल गांधी को मार दिया है" और अब अपनी छवि को लेकर वे जरा भी चिंतित नहीं है. उन्‍होंने जोर देकर कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को लेकर उनका जिक्र नहीं होना चाहिए. हरियाणा में रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने कहा, "राहुल गांधी आपके दिमाग में है, मैंने उन्‍हें मार दिया है. वह मेरे दिमाग में बिल्‍कुल भी नहीं है. वह चले गए हैं..." राहुल ने यह बात उस समय कही जब एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि इस यात्रा ने उनकी छवि में किस तरह का बदलाव किया है. " 

राहुल गांधी ने कहा, "जिस शख्‍स को आप देख रहे हैं वह राहुल गांधी नहीं है. आप उन्‍हें देख सकते हैं. इसे समझ नहीं सकते...हिंदू धर्मग्रंथों को पढ़ें, शिव जी ( भगवान शिव) के बारे में पढ़े तब आप समझ पाएंगे. चौंकिए मत. राहुल गांधी आपके दिमाग में हैं, मेरे में नहीं. वह बीजेपी के दिमाग में हैं, मेरे में नहीं."

सवाल पूछने वाले पत्रकारों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ""आप लोग इतने हैरान क्यों दिख रहे हैं? मुझे छवि से कोई लेना-देना नहीं, छवि में मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है. आप मुझे जो चाहें, छवि दे सकते हैं - अच्छी या बुरी." पिछले वर्ष नवंबर में राहुल ने इसी तरह का कमेंट करते हुए कहा था कि यह अभियान उनके बारे में बिल्‍कल भी नहीं है. उन्‍होंने कहा था, "मैंने राहुल गांधी को वर्षों पहले जाने दिया है. राहुल गांधी आपके दिमाग में हैं, मेरे दिमाग में नहीं. कोशिश करिए और इसे समझिए..(तालियों की आवाज सुनकर बोले) देखिए, कोई ताली बजा रहा है. क्‍या आप समझे? एक व्‍यक्ति ने समझा. यह आपके देश का दर्शन है, इसे समझिए. यह आपके लिए अच्‍छा होगा. "

एक पत्रकार ने उनसे यह बताने को कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान "राहुल गांधी" भारत के लोगों से किस दृष्टिकोण (Perspective) को हासिल कर रहे थे. उस समय लोगों ने "इस कमेंट" को कांग्रेस अध्‍यक्ष पद पर फिर से लौटने के इनकार के तौर पर देखा था. चुनावों में बीजेपी के हाथों मिली लगातार हारों के बाद राहुल ने 2019 में यह पद छोड़ दिया था. भारत जोड़ो यात्रा के बीच में, जो कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से कुछ सप्ताह पहले सितंबर में शुरू हुई थी, उन्‍होंने अपने को अध्‍यक्ष पद की दावेदारी से अलग कर दिया था. राहुल ने जोर देकर कहा था कि वे पार्टी के शीर्ष पद की दौड़ में नहीं हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-