विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive : राहुल गांधी ने अमेठी की बजाय रायबरेली को क्यों चुना? राजीव शुक्ला ने बताई अंदर की बात

राजीव शुक्ला ने कहा कि सोनिया गांधी ने कितने ही लोकसभा चुनाव लड़े और जीते हैं, वो पार्टी के कहने पर राज्य सभा में गई हैं, राहुल गांधी उत्तर और दक्षिण दोनों से लड़ रहे हैं, तो भागने जैसी कोई बात नहीं है. हम मजबूती से बीजेपी का सामना कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
Exclusive : राहुल गांधी ने अमेठी की बजाय रायबरेली को क्यों चुना? राजीव शुक्ला ने बताई अंदर की बात
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने शुक्रवार को नामांकन के अंतिम दिन सस्पेंस पर से पर्दा हटाते हुए अमेठी और रायबरेली से अपने प्रत्याशियों की घोषणा की. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जहां रायबरेली से चुनावी परचा भरा वहीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के चुनाव लड़ने की अटकलों पर भी विराम लग गया. सबको हैरान करने वाले कांग्रेस आलाकमान के इस फैसले को लेकर गांधी परिवार के करीबी और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने एनडीटीवी (NDTV) से एक्सक्लूसिव बातचीत की. उन्होंने कहा कि अमेठी से ज्यादा रायबरेली, गांधी परिवार के लिए पारिवारिक और प्रतिष्ठा की सीट है, इसीलिए राहुल गांधी ने रायबरेली को चुना.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि रायबरेली की सीट गांधी परिवार के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. वहीं अमेठी की सीट पर कांग्रेस ने पिछले 35 साल से वहां काम करने वाले केएल शर्मा को उतारा है, जो अमेठी के गांव-गांव और घर-घर को जानते हैं. कांग्रेस ने इस तरह से एक कार्यकर्ता का भी सम्मान किया है.

राजीव शुक्ला ने कहा सोनिया गांधी का राज्यसभा में जाना कोई बुरी बात नहीं है. प्रधानमंत्री का इस पर तंज कसना दुर्भाग्यपूर्ण है. राजमाता सिंधिया, लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज और अरुण जेटली जैसे बड़े नेता राज्य सभा में रहे. खुद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उच्च सदन में हैं, तो क्या सब डरकर राज्य सभा में भाग गए थे. ऐसे में प्रधानमंत्री खुद अपनी पार्टी के बड़े नेताओं का अपमान कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने कितने ही लोकसभा चुनाव लड़े और जीते हैं, वो पार्टी के कहने पर राज्य सभा में गई हैं, क्योंकि उनका स्वास्थ्य पहले जैसा नहीं रहता है. राहुल गांधी उत्तर और दक्षिण दोनों से लड़ रहे हैं, तो भागने जैसी कोई बात नहीं है. हम मजबूती से बीजेपी का सामना कर रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये बात राहुल गांधी पर छोड़ देना चाहिए कि दोनों ही सीट जीतने के बाद वो कौन सी सीट का प्रतिनिधित्व करेंगे और कौन सी सीट छोड़ेंगे. मीडिया की अटकलबाजी पर कोई जवाब देना उचित नहीं है.

अमेठी और रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार की देर से घोषणा पर राजीव शुक्ला ने कहा कि बीजेपी ने भी अब तक कई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. उन्होंने भी एक दिन पहले रायबरेली पर अपने प्रत्याशी की घोषणा की है. प्रत्याशी की घोषणा को लेकर हमारी अपनी रणनीति होती है.

प्रियंका गांधी के चुनाव नहीं लड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि वो पूरे देश में चुनाव प्रचार कर रही हैं, वो हमारी मजबूत कैंपेनर हैं. वो जहां जाती हैं लाखों की भीड़ उमड़ पड़ती है, उनके भाषण लोगों के बीच लोकप्रिय हैं. इसीलिए पार्टी ने ये तय किया कि वो देश भर में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करेंगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अग्निपथ योजना को और आकर्षक बनाने की कोशिश, केंद्र ने किया ये काम
Exclusive : राहुल गांधी ने अमेठी की बजाय रायबरेली को क्यों चुना? राजीव शुक्ला ने बताई अंदर की बात
कभी साइकिल-स्कूटर का बनाते थे पंचर, 8 बार चुनाव जीतकर पहुंचे संसद, अब बने मोदी 3.0 में केंद्रीय मंत्री
Next Article
कभी साइकिल-स्कूटर का बनाते थे पंचर, 8 बार चुनाव जीतकर पहुंचे संसद, अब बने मोदी 3.0 में केंद्रीय मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;