राहुल गांधी ने सुप्रिया सुले को किया फोन, शरद पवार के इस्तीफे पर हुई चर्चा: सूत्र

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने बुधवार को कहा था कि जब तक शरद पवार पद से हटने के अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं करते, तब तक वह पार्टी प्रमुख बने रहेंगे.

राहुल गांधी ने सुप्रिया सुले को किया फोन, शरद पवार के इस्तीफे पर हुई चर्चा: सूत्र

शरद पवार ने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान किया था.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शरद पवार की बेटी और लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले से फोन पर बात की है. सूत्रों के अनुसार शरद पवार के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को लेकर राहुल गांधी ने सुप्रिया सुले से चर्चा की. गौरतलब है कि शरद पवार ने मंगलवार को यह कहकर सबको चौंका दिया था कि उन्होंने पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है.

वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले शरद पवार के इस कदम का राष्ट्रीय और महाराष्ट्र की राजनीति पर असर पड़ सकता है. पवार (82) ने यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में अपनी आत्मकथा के संशोधित संस्करण के विमोचन के अवसर पर 1999 में स्थापित अपनी पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान किया था. जिस पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनसे फैसला वापस लेने की मांग की थी.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने बुधवार को कहा था कि जब तक शरद पवार पद से हटने के अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं करते, तब तक वह पार्टी प्रमुख बने रहेंगे और उनके उत्तराधिकारी को चुने जाने पर कोई चर्चा नहीं होगी. राकांपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पटेल ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की फैसला वापस लेने की अपील के बावजूद पवार अभी नहीं माने हैं.

पटेल ने कहा, “पवार ने कहा था कि पीढ़ीगत बदलाव होना चाहिए. शायद वह चाहते थे कि नई पीढ़ी आगे बढ़े. हममें से कोई भी इसके बारे में पहले से नहीं जानता था. उन्होंने कुछ समय मांगा है और हमें उन्हें वह देना चाहिए.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसी अटकलें हैं कि सुप्रिया सुले राष्ट्रीय अध्यक्ष और पवार के भतीजे अजित पवार महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख चुने जा सकते हैं.