विज्ञापन
This Article is From Oct 19, 2023

राहुल गांधी ने तेलंगाना के सीएम KCR को दी जातिगत जनगणना की चुनौती, BJP पर भी साधा निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि उनका रिश्ता तेलंगाना (Telangana Assembly Election 2023) के लोगों के साथ प्यार और स्नेह का है, जबकि केसीआर और पीएम मोदी राजनीतिक रिश्ता निभाने के लिए यहां आते हैं.

राहुल गांधी ने तेलंगाना के सीएम KCR को दी जातिगत जनगणना की चुनौती, BJP पर भी साधा निशाना
तेलंगाना में राहुल गांधी
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना (Rahul Gandhi In Telangana) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की जाति जनगणना के मुद्दे पर चुप्पी पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस तेलंगाना की सत्ता पर काबिज होती है तो तो सर्वेक्षण कराएगी. ये बात राहुल गांधी ने तेलंगाना के भूपालपल्ली में एक सभा को संबोधित करते हुए कही. कांग्रेस नता ने कहा कि पार्टी ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और कर्नाटक में जाति जनगणना सर्वेक्षण पहले ही शुरू कर दिया है और सत्ता में आते ही तेलंगाना में भी ऐसा ही किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जाति जनगणना से पता चलेगा कि केसीआर के परिवार ने तेलंगाना को कितना लूटा है.

ये भी पढ़ें-"कौन आलाकमान" कहने वाले गहलोत के करीबी को शीर्ष नेतृत्व ने दिखाई ताकत, टिकट पेंडिंग

राहुल गांधी का बीजेपी पर बड़ा आरोप

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीआरएस और असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM बीजेपी को सपोर्ट कर रही है. वह मिलकर कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं. राहुल ने कहा कि जब पीएम मोदी और केसीआर भाषण देते हैं तो तेलंगाना के लोगों को उनसे जाति जनगणना सर्वेक्षण कराए जाने को लेकर सवाल पूछना चाहिए. इसके साथ ही राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों को चुप करवाने के लिए बीजेपी उनके खिलाफ मामले दर्ज कर रही है, लेकिन केसीआर पर ऐसी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि केसीआर पर कोई सीबीआई औप ईडी केस न होना सवाल खड़े कर रहा है.

'तेलंगाना पर सिर्फ KCR के परिवार का राज'

बीआरएस की वंशवाद की राजनीति पर करारा प्रहार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 2014 में राज्य का दर्जा पाने वाले तेलंगाना के लोगों ने एक ऐसे राज्य का सपना देखा था, जहां आम आदमी शासन करे. लेकिन पिछले दस सालों में आपके सीएम केसीआर लोगों से दूर हो गए. अब केवल उनका परिवार ही राज्य पर शासन कर रहा है. उन्होंने तेलंगाना के सपने को चकनाचूर कर दिया है. राहुल ने कहा कि जाति जनगणना देश में सबसे बड़ा मुद्दा है. यह एक एक्स-रे की तरह है जो पिछड़े वर्गों, एससी, एसटी और अल्पसंख्यकों के आंकड़ों को सामने लाएगा, जिससे समान बजट आवंटन संभव हो सकेगा. 

तेलंगाना से मेरा दिल का रिश्ता-राहुल

राहुल ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने ही तेलंगाना को राज्य का दर्जा देने का वादा पूरा किया. उनका रिश्ता यहां के लोगों के साथ प्यार और स्नेह का है. जबकि केसीआर और मोदी राजनीतिक रिश्ता निभाने के लिए तेलंगाना आते हैं.  कांग्रेस नेता ने दावा किया कि भारत में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार तेलंगाना में हो रहा है, जिसका यहां के युवाओं और महिलाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है.कांग्रेस के रोड शो के दौरान जमा भीड़ का अभिवादन करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आपका उत्साह देखकर ऐसा लगता है कि केसीआर यह चुनाव हारने जा रहे हैं. बात दें कि तेलंगाना चुनाव से पहले जाति जनगणना का मुद्दा बीआरएस और कांग्रेस के बीच तीखी नोकझोंक का विषय बनकर उभरा है.

ये भी पढ़ें-'न्यूजक्लिक' फंडिंग मामला : सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनाव : पहले चरण में 50% से ज्‍यादा करोड़पति उम्‍मीदवार, PDP के पास सबसे ज्‍यादा
राहुल गांधी ने तेलंगाना के सीएम KCR को दी जातिगत जनगणना की चुनौती, BJP पर भी साधा निशाना
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com