विज्ञापन
Story ProgressBack

हिम्मत जुटाकर बनाई राहुल गांधी की दाढ़ी...हेयर ड्रेसर मिथुन ने बताया- वो क्यों डर गए थे?

वैसे ये पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रायबरेली के छोटे से सैलून पर दाढ़ी बनवाकर चर्चा में आए हैं, इससे पहले भी वह कई जगहों पर जाकर लोगों से मुलाकात कर चुके हैं, जिनमें कलावती बंदुरकर का नाम भी शामिल है.

Read Time: 4 mins
हिम्मत जुटाकर बनाई राहुल गांधी की दाढ़ी...हेयर ड्रेसर मिथुन ने बताया- वो क्यों डर गए थे?
रायबरेली में मिथुन ने बनाई राहुल गांधी की दाढ़ी.
नई दिल्ली:

लोकसभा के चुनावी समर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जब रायबरेली में चुनावी रैली खत्म कर वहां से निकले तो अचानक न्यू मुंबा देवी कटिंग सैलून पर पहुंच गए. जैसे ही कांग्रेस के कद्दावर नेता का काफिला एक छोटी सी बाल काटने वाली दुकान के बाहर रुका हर कोई हैरान रह गया.सैलून मालिक मिथुन (Raebareli Saloon) समझ ही नहीं पा रहा था कि राहुल गांधी जैसा नेता उसकी दुकान पर आखिर कर क्या रहा है, ये कहना है खुद राहुल की दाढ़ी (Rahul Gandhi Beard) बनाने वाले मिथुन का. राहुल गांधी के आने की बात उनको पता ही नहीं थी. अचानक एक बड़े नेता को अपने सैलून पर देखकर वह सकपका गए.

जब पहलवानों से मिले राहुल गांधी

वैसे ये पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी इस तरह कहीं पहुंचकर चर्चा में आए हैं. इससे पहले भी वह अलग-अलग लोगों से मिलते रहे हैं. कुश्ती महासंघ और पहलवानों के बीच चल रहे विवाद के बीच राहुल गांधी हरियाणा के बहादुरगढ के छारा गांव पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने चटाई पर बैठकर न सिर्फ पहलवानों संग बात की बल्कि देसी खाने का स्वाद भी चखा था. उन्होंने पहलवानों से कुश्ती की टेक्निक सीखने के साथ ही सरसों के साग और बाजरे की रोटी का स्वाद भी चखा था. जब राहुल गांधी वहां से वापस लौटने लगे थे तो पहलवानों ने उनको ताजा मूली और गन्ने भेंट में दिए थे.

Latest and Breaking News on NDTV

कलावती बंदुरकर के घर पहुंचे थे राहुल गांधी

साल 2008 में राहुल गांधी महाराष्ट्र के जलका की रहने वाली कलावती बंदुरकर से मिलने पहुंचे थे. दरअसल राज्य में चल रहे कृषि संकट और कर्ज न चुका पाने की वजह से कलावती के पति परशुराम ने आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद कांग्रेस नेता उनके घर पहुंचे थे और कलावती चर्चा में आ गई थीं. साल 2018 में कलावती के दामाद की भी खेती में नुकसान के चलते खुदकुशी करने की खबर सामने आई थी. राहुल गांधी जब कलावती से मिले थे तो वह महाराष्ट्र में किसानों के संकट का चेहरा बनकर उभरी थी. साथ दी कलावती को देशभर से मदद मिलने लगी थी. कलावती ने पिछले साल कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के समय एक बार फिर से राहुल गांधी से मुलाकात की थी.

Latest and Breaking News on NDTV

राहुल ने रायबरेली में मिथुन से ट्रिम करवाई दाढ़ी

ताजा मामला रायबरेली का है.अपनी चुनावी रैली के बाद राहुल गांधी ने एक छोटे से सैलून पर जाकर अपनी दाढ़ी ट्रिम करवाई. रातों-रात मिथुन नाम का वह शख्स, जिसने राहुल की दाढ़ी बनाई थी, वह फेमस हो गया. मिथुन ने बताया कि राहुल के जाने के बाद उनके जानने वालों की कॉल्स की जैसे बौछार सी आ गई थी. देर रात तक दोस्तों और रिश्तेदारों ने उनको फोनकर शाबाशी दी. हालांकि मिथुन खुद भी राहुल गांधी जैसे बड़े नेता से मिलकर बहुत खुश थे. उन्होंने बताया कि उनके काम से कांग्रेस नेता इतने खुश हुए कि उसाक 1 हजार रुपया उनको दिया. हालांकि राहुल गांधी को अपनी दुकान पर देखना मिथुन के लिए सपने जैसा था. उन्होंने कहा कि बहुत ही सहजता से राहुल ने उनसे बात की. राहुल गांधी उनकी दुकान में करीब आधे घंटे तक रुके. मिथुन ने राहुल गांधी के साथ बिताए एक-एक पल का जिक्र किया और उनके बीच हुई बातों के बारे में भी बताया.

Latest and Breaking News on NDTV

राहुल गांधी ने बनवाई कौन से नंबर की दाढ़ी?

मिथुन ने बताया कि राहुल गांधी बातचीत में बहुत सहज थे. वह उसकी दुकान में मौजूद कुर्सी पर बैठ गए और बोले मुझ पर कौन सी दाढ़ी अच्छी लगेगी. तो उन्होंने झिझकते हुए कहा कि आपकी दाढ़ी वैसे तो 5-6 नंबर है, आप कहें तो 1 नंबर बना दूं. मिथुन ने कहा कि राहुल को अपनी दुकान में देखकर वह घरबा गए थे. उनकी दाढ़ी बनाने के लिए उनको बहुत ही हिम्मत जुटानी पड़ी. जब जाकर वह उनकी दाढ़ी ट्रिम कर सके. 

ये भी पढ़ें-दाढ़ी बनाने वाले मिथुन ने जमकर की राहुल गांधी की तारीफ, लेकिन वोट देने के सवाल पर जानें क्या कह गए...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
22 फीट लंबी मूंछ वाले गिरधर व्यास ने कुछ ऐसे मनाया योग दिवस
हिम्मत जुटाकर बनाई राहुल गांधी की दाढ़ी...हेयर ड्रेसर मिथुन ने बताया- वो क्यों डर गए थे?
हरियाणा : कांग्रेस विधायक 20 जून को राज्यपाल से मुलाकात कर करेंगे फ्लोर टेस्ट की मांग
Next Article
हरियाणा : कांग्रेस विधायक 20 जून को राज्यपाल से मुलाकात कर करेंगे फ्लोर टेस्ट की मांग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;